DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फजलुल्ला ने सुरक्षा बलों को दी हिंसक मुहिम की धमकी

फजलुल्ला ने सुरक्षा बलों को दी हिंसक मुहिम की धमकी

पाकिस्तान की स्वात घाटी में तालिबान के प्रमुख मौलाना फजलुल्ला ने इस अशांत क्षेत्र में सुरक्षा बलों के खिलाफ जल्द ही हिंसक मुहिम शुरू करने की धमकी दी है। फजलुल्ला ने यह दावा भी किया है कि इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू होने पर वह अफगानिस्तान चला गया था।

फजलुल्ला ने बीबीसी से टेलीफोन पर बातचीत में कहा मैं अफगानिस्तान सुरक्षित पहुंच गया था। उसने एक लिखित बयान पढ़ते हुए कहा कि उसके सहयोगी उग्रवादी स्वात में सुरक्षा बलों के खिलाफ जल्द ही गुरिल्ला युद्ध जैसी मुहिम शुरू करेंगे।

फजलुल्ला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना को देश के कबायली इलाकों में ड्रोन हमलों और ब्लैकवॉटर जैसे अमेरिकी सुरक्षा ठेकेदारों की गतिविधियों को रोकने के लिये काम करना चाहिये। उसने यह भी आगाह किया कि पश्चिमोत्तर सीमांत प्रान्त के सूचना मंत्री मियां इफ्तिखार हुसैन का भी पूर्व अफगान राष्ट्रपति नजीबुल्ला जैसा हश्र होगा।

गौरतलब है कि तालिबान ने वर्ष 1996 में काबुल पर कब्जा करने के बाद तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबउल्ला और उनके भाई को फांसी पर लटका दिया था। मियां इफ्तिखार हुसैन तालिबान की गतिविधियों के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं और उन्होंने पश्चिमोत्तर सीमांत प्रान्त की सरकार घाटी से आतंकवादियों के खात्मे तक उनके खिलाफ मुहिम जारी रखने की बात कही थी।

फजलुल्ला ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को अफगानिस्तान में और सैनिक भेजने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि पाकिस्तानी सैनिक अपने ही देश में अमेरिका के मंसूबों को पूरा कर रहे हैं। उसने उमर हुसैन अहराबी को अपना प्रवक्ता नियुक्त करने की बात भी कही।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक फजलुल्ला द्वारा इस्तेमाल किये गए फोन में अफगानिस्तान का कोड था और वह किसी अफगान मोबाइल नेटवर्क का था। बहुत कमजोर सिग्नल होने की वजह से बीबीसी के संवाददाता की तमाम कोशिश के बावजूद फोन से बात नहीं हो सकी। पाकिस्तानी सेना और सरकार के मंत्रियों ने सैन्य अभियान में फजलुल्ला के घायल होने और सुरक्षाबलों से घिरे होने का कई बार दावा किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फजलुल्ला ने सुरक्षा बलों को दी हिंसक मुहिम की धमकी