DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धरा गया नकली पासपोर्ट धारी, छानबीन जारी

आईएसआई एजेन्ट सैयद आमिर अली उर्फ जब्बार उर्फ शेखू के लखनऊ कनेक्शनों की तलाश में रविवार की रात से लेकर सोमवार की शाम तक आईबी, दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने दजर्नों स्थानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे।

इस दौरान आईएसआई एजेंट का पासपोर्ट बनवाने और उसे संरक्षण देने के आरोप में मोहम्मद अरशद उर्फ पप्पू और चांद को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी का तस्करा दर्ज करने के बाद अधिकारी दोनों को आईबी कार्यालय ले गए। जहां वैज्ञानिक तरीके से हुई पूछताछ के बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हवाले कर दिया गया। स्पेशल सेल दोनों नई दिल्ली ले गई है। जांच दल ने बैंक आफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैक में चल रहे आमिर के खाते, मार्कशीट, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट कब्जे में ले लिए है। यह तथ्य भी सामने आए हैं आमिर ने बरामद पासपोर्ट के जरिए शारजाह समेत कई मुल्कों की यात्रा की थी।

दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तारी और उससे हुई पूछताछ में मिली जानकारी के बाद जांच दल सैयद आमिर अली उर्फ जब्बार उर्फ जाकिर अली को लेकर हवाई जहाज से रविवार को लखनऊ पहुंचा। उसे एयरपोर्ट से सीधे गोमतीनगर के विजयखण्ड में स्थित उस मकान पर ले जाया गया, जहां वह तीन साल तक बिजली मिस्त्री बनकर रह रहा था। इस का नक्शा नजरी बनाने के बाद अधिकारियों ने गोमतीनगर के उजरियांव व कैसरबाग, गोलागंज के दजर्नों स्थानों पर छापे मारी की। तीन लोगों को हिरासत में लिया। इनमें से अरशद और चांद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच अधिकारियों एलआईयू, एआरटीओ दफ्तर के दस्तावेज भी खंगाले। आमिर के पासपोर्ट पर ‘ओके’ रिपोर्ट लगाने वाले एक उपनिरीक्षक, कैसरबाग के थानाध्यक्ष, एलआईयू के सब इंस्पेक्टर और तत्कालीन डिप्टी एसपी से भी इस प्रकरण की जानकारी ली गई। पता चला कि आमिर ने दलालों के जरिए लखनऊ से अपना पासपोर्ट बनवाया था। इसके बाद जांच अधिकारियों ने पासपोर्ट कार्यालय से पासपोर्ट (कवर संख्या ए-048129/05) और पासपोर्ट नम्बर एफ-3776115 से संबंधित दस्तावेज हासिल कर लिए। आमिर ने 117/84 जम्बूरखाना के जिस पते पर अपना पासपोर्ट बनाया था, वह मकान रमजान अली का निकला अधिकारियों ने इनके परिवार से भी पूछताछ की है।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली की स्पेशल सेल दोनों आरोपितों को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गई है, जबकि विशेष दस्ते के कुछ अधिकारी लखनऊ में रहकर पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि संदेह के घेरे में आए लोगों की निगरानी की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है, लेकिन अभी उनकी संलिप्तता के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धरा गया नकली पासपोर्ट धारी, छानबीन जारी