DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईकोर्ट बेंच: 20 को वेस्ट में होगी तालाबंदी

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर एक बार फिर दिल्ली में ऐतिहासिक रैली होगी। हाईकोर्ट बेंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति ने आह्वान किया है कि 20 नवंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर रैली को लेकर वेस्ट के 15 जिलों के किसी कचहरी में कोई वकील काम नहीं करेंगे।

आयकर, वाणिज्य कर, रजिस्ट्री आफिस सहित अन्य किसी भी सरकारी कार्यालय में काम नहीं होगा। संघर्ष समिति ने तालेबंदी का आह्वान किया है। इसके साथ ही व्यापारिक संगठनों से भी सहयोग की अपील की गई है। जंतर-मंतर नहीं जाने वाले वकीलों से संघर्ष समिति ने सहयोग राशि के तौर पर एक हजार रुपये वसूल करने की बात कही है।

20 नवंबर की दिल्ली रैली को लेकर मंगलवार को संघर्ष समिति की बैठक कचहरी परिसर स्थित नानक चंद सभागार में अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह धामा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में वक्ताओं ने एक स्वर से रैली को ऐतिहासिक बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि रैली में अधिक से अधिक संख्या में वकीलों को भागीदारी करनी होगी ताकि केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया जा सके।

बैठक में जानकारी दी गई कि 20 नवंबर की सुबह सात बजे से ही कचहरी प्रांगण से वकील ड्रेस में दिल्ली रवाना होंगे। अन्य 14 जिलों से भी वकील और आम जनता की भागीदारी जंतर-मंतर पर रहेगी। धामा ने बताया कि 20 नवंबर की सुबह मेरठ बार एसोसिएशन की ओर से 10, जिला बार एसोसिएशन से दो, इनकम टैक्स बार एसोसिएशन से एक, सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन से एक बस और इन्वर्टर बैट्री एसोसिएशन की ओर से 20 कारों की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि पूरी ताकत के साथ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन होगा। आम सभा का संचालन संघर्ष समिति के संयोजक सतीश कुमार शर्मा ने किया। बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता सोहनवीर सिंह तोमर,रोहिताश्व अग्रवाल, धीर सिंह, सुभाषचन्द त्यागी, राज सिंह, अजय त्यागी, रामऔतार मित्तल आदि ने अपने विचार रखे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाईकोर्ट बेंच: 20 को वेस्ट में होगी तालाबंदी