DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरआरबी परीक्षा की प्रक्रिया बदलेगी

पारदर्शिता लाने और धाँधली रोकने के लिए रेल भर्ती बोर्ड की परीक्षाओं के लिए नई प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसपर दिल्ली में रेलवे बोर्ड मुख्यालय में गहन मंथन चल रहा है। इस बीच, हाल में स्थगित रेल भर्ती परीक्षाओं की तिथि दस दिसम्बर के पहले घोषित होने की उम्मीद है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार नई प्रक्रिया के तहत परीक्षा से जुड़ा सारा काम अब कम्प्यूटर के माध्यम से कराया जाएगा। इसके अलावा डाटा प्रोसेसिंग के लिए दूसरे शहरों के सेण्टरों से आउटसोर्सिग की जाएगी। धाँधली रोकने के लिए यह प्रक्रिया पूरे देश में लागू की जाएगी। नई प्रक्रिया के तहत वे परीक्षाएँ भी कराई जाएँगी जिन्हें हाल ही में स्थगित किया गया है।

रेलवे बोर्ड ने रविवार की रात अचानक सोमवार से होने वाली सारी परीक्षाओं को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। अब बोर्ड के आला अफसर गड़बड़ी के स्नोत और उसके तरीकों की पड़ताल करने में जुटे हैं। इसको लेकर कुछ दिनों में रेलवे बोर्ड की विशेष टीम यहाँ आरआरबी के मुख्यालय पर भी आने वाली है। सारी पड़ताल के बाद परीक्षा की तारीख घोषित कर दी जाएगी। रेल भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष एसके माथुर का कहना है कि रेलवे बोर्ड हमें जो भी आदेश देगा हम उसका पूरी ईमानदारी से पालन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरआरबी परीक्षा की प्रक्रिया बदलेगी