DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कल्याण से मिलीं उमा भारती

सपा से नाता तोड़ने के बाद फिर से हिन्दुत्व की बात कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भाजपा नेताओं की तेज होती मुलाकातों के दौर में भगवा पार्टी की एक और पूर्व नेता व भारतीय जन शक्ति पार्टी की अध्यक्ष उमा भारती ने मंगलवार को यहाँ श्री सिंह से भेंट की। दोनों के बीच करीब आधा घंटा गुफ्तगू हुई। बाद में दोनों नेताओं ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बन कर रहेगा। इसके लिए वे हिन्दूवादी ताकतों को एकजुट करने का पूरा प्रयास करेंगे। भाजपा को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत लगाएँगे। कभी भाजपा में पिछड़े वर्ग के दो प्रमुख नेताओं में शुमार कल्याण सिंह और उमा भारती की मुलाकात से सियासी गलियरों में हलचल तेज है।

उमा भारती कल्याण के घर पहुँचीं तो श्री सिंह उनकी अगवानी के लिए बाहर तक आए। कहा-बड़े भाई के घर छोटी बहन आई है। तकरीबन आधे घंटे की बैठक के बाद बाहर निकले तो कल्याण सिंह ने मीडिया से कहा-जब दो राजनेता मुलाकात करेंगे तो राजनीति की ही बात होगी। उमा भारती ने भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि उन्होंने भाजश को एनडीए के घटक में शामिल करने के लिए पहले ही पत्र लिखा है। लक्ष्य यह कि हिन्दूवादी संगठन मजबूत हों और अयोध्या में राम मंदिर बने। श्री सिंह ने कहा कि वह दो दिन बाद दिल्ली जाएँगे, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट भी किया कि कलराज मिश्र, विनय कटियार, लालजी टंडन के अलावा किसी और नेता का फोन उनके पास नहीं आया।

इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस में उमा भारती ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की नहीं, बल्कि एनडीए की पार्टनर बनना चाहती हैं। इसीलिए उन्होंने शरद यादव तथा नितीश कुमार को पत्र लिखा है और अब उनके जवाब की प्रतीक्षा है। उन्होंने कल्याण सिंह के राम जन्मभूमि मुद्दे पर लौटने के बारे में खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सच्चे मन से प्रायश्चित करते हुए कल्याण सिंह अगर राम मन्दिर निर्माण की  लाइन पकड़ते हैं तो यह बहुत अच्छी  बात है। उन्होंने कहा कि वे कल्याण सिंह की गोद में खेलकर बड़ी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि अकेले किसी राज्य में तो अपनी सक्रियता रखी जा सकती है लेकिन पूरे देश में सक्रिय रहने के लिए उस विचारधारा के अनुकूल समूह का साथ लेना जरूरी है। इसीलिए हमने एनडीए के साथ रहने का निर्णय लिया। कई मुद्दों पर भाजपा से विचार मेल नहीं खाते। इसलिए भाजपा में जाने का तो सवाल ही नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कल्याण से मिलीं उमा भारती