फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकार ने 17 एफडीआई प्रस्ताव मंजूर किए

सरकार ने 17 एफडीआई प्रस्ताव मंजूर किए

सरकार ने 1,158.78 करोड़ रुपये मूल्य के 17 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्तावों को मंगलवार को मंजूरी प्रदान की। एक सरकारी बयान के अनुसार मंजूर किए गए बड़े प्रस्तावों में विश्व की सबसे बड़ी इस्पात...

सरकार ने 17 एफडीआई प्रस्ताव मंजूर किए
एजेंसीTue, 17 Nov 2009 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने 1,158.78 करोड़ रुपये मूल्य के 17 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्तावों को मंगलवार को मंजूरी प्रदान की। एक सरकारी बयान के अनुसार मंजूर किए गए बड़े प्रस्तावों में विश्व की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी आर्सेलरमित्तल और इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग्ज के प्रस्ताव शामिल हैं।

आर्सेलरमित्तल ने कोल्ड़-रोल्ड अर्ध निर्मित लौह एवं इस्पात उत्पादों के विनिर्माण में लगी एक कंपनी में 503.37 करोड़ रुपये के एफडीआई का निवेश करने की योजना बनाई है। वहीं दूसरी ओर, कोलकाता स्थित इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग्ज ने निजी नियोजन के आधार पर पात्र प्रतिभूतियां जारी कर 600 करोड़ रुपये का एफडीआई लाने की तैयारी की है।
   
इस बीच, सरकार ने 12 एफडीआई प्रस्तावों पर निर्णय टाल दिया, जबकि विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की सिफारिशों के आधार पर पांच प्रस्तावों को अस्वीकृत कर दिया।
   
सरकार ने 2,000 करोड़ रुपये एफडीआई लाने के जेट एयरवेज के प्रस्ताव को टाल दिया। साथ ही 2,500 करोड़ रुपये का एफडीआई लाने का इंडियम का प्रस्ताव भी टाल दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें