DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई पार्टी का जुगाड़ कर रहे हैं कोड़ा

अरबों रुपए के महाघोटाले के आरोपी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा हाल में गठित अपने दल झारखंड नवनिर्माण मोर्चा को अब तक विधिवत मान्यता नहीं मिलने के कारण आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पत्नी गीता कोड़ा तथा अन्य समर्थित प्रत्याशियों को एक समान चुनाव चिन्ह आवंटित कराने के लिए पहले से ही पंजीकृत रजिस्टर्ड एक अन्य दल से समझौते का जुगाड कर रहे हैं।

विश्वस्त सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कोड़ा के समर्थित प्रत्याशी उनकी नवगठित पार्टी की बजाय उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पंजीकृत दल जय भारत समानता पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ेंगे। इसे चुनाव आयोग ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा 29-क के तहत गत 27 मार्च को ही पंजीकृत किया है। इसके पुरानी कमेटी के सभी सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। कोड़ा के चुनाव प्रभारी विनोद श्रीवास्तव ने भी एक बातचीत में इस संभावना से इंकार नहीं किया। उन्होंने कहा, अब इस दल का रजिस्ट्रेशन हमारे पास है। फिलहाल अंतिम निर्णय तो नहीं लिया गया है, परन्तु अपने सभी उम्मीदवारों के लिए एक जैसा चुनाव चिह्न मिलने की सहूलियत के लिए ऐसा किया जा सकता है।

ज्ञातव्य है कि कोड़ा की पार्टी ने गीता कोड़ा समेत पांच उम्मीदवारों की पहले ही घोषणा कर दी है तथा राज्य के कोल्हान क्षेत्र में कम से कम 11 प्रत्याशी उतारने की बात कही है। श्रीमती कोड़ा अपने पति की पूर्व सीट जगन्नाथपुर से चुनाव लड़ेंगी, जहां से उन्होंने सिंहभूमि लोकसभा क्षेत्र का सांसद चुने जाने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर 18 दिसंबर को चुनाव होना है। उधर कोड़ा के राजनीतिक विरोधियों का कहना है कि 81 विधानसभा क्षेत्रों वाले झारखंड में त्रिशंकु विधानसभा बनने की स्थिति में कुछ सीटों के दम पर मोल-तोल कर अपनी चमड़ी बचाने के प्रयास के तहत ही वह चुनावी जोर आजमाईश कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नई पार्टी का जुगाड़ कर रहे हैं कोड़ा