DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजग का घटक बनूंगी, भाजपा में नहीं लौटूंगी : उमा

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनशक्ति पार्टी की अध्यक्ष उमा भारती ने स्पष्ट किया है कि वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग)  का घटक दल जरुर बनना चाहती हैं, मगर उनका भाजपा में वापस जाने का कोई इरादा नहीं है।
   
पार्टी की प्रदेश इकाई की बैठक में शामिल होने यहां आयी उमा भारती ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा,  पांच साल अकेले पार्टी चलाकर और राजनीतिक वस्तुस्थितियों को गहराई से समझने के बाद मैंने यह महसूस किया कि अकेले दम पर एक राज्य से बाहर काम नहीं किया जा सकता और राष्ट्रीय महत्व के विषयों पर काम करने के लिए किसी न किसी गठबंधन में शामिल होना जरुरी है।
   
 उन्होंने कहा कि राजग में शामिल होने का निर्णय उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले ही कर लिया था क्योंकि मुद्दों के आधार पर वह स्वयं को राजग के काफी करीब पाती हैं ।
    
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह भाजपा में वापस इसलिए नहीं जा सकती क्योंकि राम मंदिर और हिन्दुत्व के मुद्दे को छोड़कर महिला आरक्षण सहित अन्य कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर उनकी पार्टी की नीति भाजपा से अलग है।
    
उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी महिला आरक्षण में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का कोटा निर्धारित करने की पक्षधर है, जबकि भाजपा इस मुददे पर अलग मत रखती है।
    
कभी भाजपा के अग्रणी नेताओं में रहीं उमा ने कहा कि महिला आरक्षण ही नहीं बल्कि स्पेशल इकनामिक जोन (सेज) जैसी कई आर्थिक मुद्दों पर भी उनकी पार्टी की राय भाजपा से भिन्न है।
    
भाजपा में वापसी की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि राजग में जाने के प्रस्ताव का यह अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि वह राम मंदिर और हिन्दुत्व को छोड़कर बाकी मुद्दों पर स्वयं को राजग के ही एक अन्य घटक दल नीतीश कुमार और शरद यादव के जनता दल (यू) के ज्यादा करीब पाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजग का घटक बनूंगी, भाजपा में नहीं लौटूंगी : उमा