DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली की मदद में पाक उच्चायोग की भूमिका की जांच

हेडली की मदद में पाक उच्चायोग की भूमिका की जांच

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पता लगाने मे जुटी है कि लश्कर-ए-तैयबा के लिए कथित रूप से काम करने वाले पाकिस्तानी मूल के अमरीकी नागरिक डेविड कोलमन हैडली का पाकिस्तान से कितना संबंध है। हाल में हेडली से एक चौंकाने वाली जानकारी मिली थी कि भारत स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी ने उसे सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया था।

सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को नई दिल्ली में बताया कि एनआईए अब इस जानकारी पर काम कर रही है। हेडली दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान अपने पाकिस्तानी संपर्कों से इसी सैटेलाइट फोन से बातचीत करता था। सूत्र ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। यह भी जानकारी मिली है कि अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने हैडली के बारे में एक चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया था।

एनआईए पिछले वर्ष 26/11 के आतंकवादी हमलों में हेडली और उसके साथी तहव्वुर हुसैन राणा की भूमिका की जांच पड़ताल कर रहा है। उल्लेखनीय है कि भारत और डेनमार्क पर आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के लिए अमेरिकी जांच एजेंसी संघीय जांच एजेंसी एफबीआई ने हेडली को अमेरिकी शहर शिकागो हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था। एनआईए ने भारत में हेडली की गतिविधियों का पता लगाने के लिए अब तक लगभग 24 दल बनाए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली की मदद में पाक उच्चायोग की भूमिका की जांच