DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अध्यक्ष पद से जल्द मुक्त होना चाहते हैं राजनाथ

अध्यक्ष पद से जल्द मुक्त होना चाहते हैं राजनाथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने जल्द से जल्द पद मुक्त होने की इच्छा जाहिर करते हुए मंगलवार को कहा कि नए अध्यक्ष का चुनाव यथाशीघ्र होना चाहिए।

राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि अध्यक्ष पद का उनका कार्यकाल अगले सप्ताह समाप्त हो रहा है लिहाजा नया चुनाव शीघ्र से किया जाए। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में कोई फैसला करने से पहले पार्टी के सभी प्रमुख वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श करेंगे।

पार्टी सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि राजनाथ सिंह इस माह के अंत तक अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में जिम्मेदारी का बदलाव एक स्वाभाविक प्रक्रिया है और अब जब उनका अध्यक्ष पद का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है तो नए अध्यक्ष का फैसला भी जल्द ही किया जाना जरुरी है।

राजनाथ सिंह ने अपने उत्तराधिकारी का नाम लिए बगैर महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नितीन गडकरी के नाम पर अपनी सहमति दे दी है। यह पूछे जाने पर कि क्या गड़करी के नाम पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्वीकृति है राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि संघ कभी भाजपा के कामकाज और फैसले में हस्तक्षेप नहीं करता।

पार्टी सूत्रों से इस बात के भी संकेत मिल रहे है कि राजनाथ सिंह द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की स्थिति में नए अध्यक्ष के नाम के बारे में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक दिवसीय बैठक संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान बुलाई जा सकती है। बैठक की तिथि जल्द ही तय की जाएगी।

भाजपा में एक बडा़ वर्ग चाहता है कि झारखंड में विधानसभा चुनाव पूरे होने तक राजनाथ सिंह को अपने पद से इस्तीफा देने की जल्दबाजी नहीं करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अध्यक्ष पद से जल्द मुक्त होना चाहते हैं राजनाथ