DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में 19 करोड़पति चुनावी दौड़ में शामिल

झारखंड में प्रथम चरण के मतदान में 19 करोड़पति उम्मीदवारों में से सबसे अधिक पांच निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटें हुए हैं।

करोड़पतियों में से सबसे अधिक पांच निर्दलीय प्रत्याशी है जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस के चार एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एदो झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के दो-दो उम्मीदवार अपने भाग्य अजमाने के लिए चुनाव मैदान में हैं।

19 करोड़पति उम्मीदवारों में से सबसे महंगा उम्मीदवार झरिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी और कोयला माफिया सुरेश सिंह हैं। उन्होंने चुनाव आयोग को अपने संम्पति का ब्यौरा आठ करोड़ रुपए का दिया।

रांची विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप तुलस्यान ने 1.33 करोड़ रुपए, हटिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के गोपालनाथ शाहदेव 1.41 करोड़, जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस के बन्ना गुप्ता 1.17 करोड़ रुपए की सम्पति दिखाई है।

जामा विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी सीता सोरेन ने 1.01 करोड़ रुपए, जमशेदपुर पूर्वी से झामुमो के अभय सिंह एक करोड़, जमशेदपुर से पश्चिम से झामुमो के मोहन कर्मकार 1.38 करोड़, जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र से झामुमो और पूर्व मंत्री दुलाल भुईयां 1.18 करोड़ रुपए की सम्पत्ति दिखाई है।

रांची विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार सी पी सिंह ने 1.15 करोड़ और जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र से राखी राय ने 1.24 करोड़ रुपए की सम्पति दिखाई है जबकि जमशेदपुर पूर्वी से झाविमो (प्रजातांत्रिक) के अभय सिंह ने एक करोड़ और मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से शिवदा शर्मा ने 2.66 करोड़ रुपए की सम्पत्ति दिखाई है। हटिया विधानसभा क्षेत्र से आजसू के उम्मीदवार नवीन जायसवाल ने 1.04 करोड़ रुपए का ब्यौरा दिया है।

हटिया विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार भीम मुंडा ने छह करोड़, रांची विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी सुशील कुमार नारसरिया ने 1.40, हटिया विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार जीतेन्द्र सिंह 1.51 करोड़, गोड्डा विधानसभा क्षेत्र से रघुनंदन मंडल 2.50 करोड़ और जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र से हरिनारायण राय दो करोड़ रुपए की सम्पति दिखाई है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 25 नवंबर को होने वाले मतदान में कुल 470 उम्मीदवारों में से 212 निर्दलीय प्रत्याशी है। झारखंड में पांच चरणों में मतदान होना है जिनमें प्रथम चरण में 26 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में 19 करोड़पति चुनावी दौड़ में शामिल