फोटो गैलरी

Hindi Newsएयर इंडिया के पायलटों ने किया विरोध मार्च

एयर इंडिया के पायलटों ने किया विरोध मार्च

एयर इंडिया के पायलटों के एक वर्ग ने मुंबई में घरेलू हवाई अड्डे पर मौन जुलूस निकाला। इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) से जुड़े ये पायलट वेतन और भत्ते के भुगतान में हो रही देरी का विरोध कर रहे...

एयर इंडिया के पायलटों ने किया विरोध मार्च
एजेंसीTue, 17 Nov 2009 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया के पायलटों के एक वर्ग ने मुंबई में घरेलू हवाई अड्डे पर मौन जुलूस निकाला। इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) से जुड़े ये पायलट वेतन और भत्ते के भुगतान में हो रही देरी का विरोध कर रहे थे।

आईसीपीए इंडियन एयरलाईंस के गैर कार्यकारी पायलटों का संगठन है। इंडियन एयरलाइन को अब एयर इंडिया में ही मिलाया जा चुका है। आईसीपीए के उपाध्यक्ष अबु अंसारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमें अच्छा काम करने के बाद भी पिछले तीन-चार महीने से समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। आईसीपीए चाहता है कि इस एयरलाइन को चलाने की जिम्मेदारी पेशेवर प्रबंधकों के हाथ में होनी चाहिए।

अंसारी ने कहा कि पिछले चार-पांच महीने में एयरइंडिया के शीर्ष प्रबंधकों की करीब 30 बैठकें हो चुकी हैं पर कंपनी के हालात जस के तस बने हुए है।
  
24 नवंबर को आईसीपीए के पायलटों के हड़ताल के आह्वान के बारे में पूछे जाने उन्होंने कहा कि बंद का आह्वान बरकरार है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा दिल्ली में 20 नवंबर को प्रमुख श्रम आयुक्त के साथ हमारी बैठक है और बहुत कुछ इस बैठक के नतीजे पर निर्भर करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें