DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंजारा समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल की अपील

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि बंजारा समाज को पिछड़ा क्षेत्र में शामिल करने की बहुप्रतीक्षित मांग के लिए केन्द्र सरकार को लिखा जायेगा।

मुख्यमंत्री अखिल भारतीय बंजारा सेवा संघ के प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बंजारा समाज के लोगों की समाज व देश के विकास में महत्वपूर्ण भागीदारी है। मुख्यमंत्री निशंक ने कहा कि उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाने के लिए हम वचनबद्ध है और इसके लिए हम विजन 2020 के तहत ठोस कार्य योजना तैयार कर कार्य कर रहे हैं।

उन्होंनें कहा कि विजन 2020 को सफल बनाने में बंजारा समाज के लोगों का सहयोग भी आवश्यक है।मुख्यमंत्री ने बंजारा समाज के लोगों का आहवान किया, कि वे प्रदेश के विकास में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए आगे आयें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि जो समाज व देश अपनी संस्कृति का भूलते हैं वह आगे नहीं बढ़ पाते। उन्होंनें कहा कि राज्य सरकार बंजारा समाज के मेधावी एवं गरीब छात्रों को हर संभव सहयोग देगी।

इस अवसर पर अखिल भारतीय बंजारा सेवा संघ के अध्यक्ष एवं कर्नाटक के पूर्व मंत्री डा़ शंकर नायक ने कहा कि उत्तराखंड पहाड़ी क्षेत्र है तथा यहां लगभग दो लाख बंजारा समाज के लोग निवास करते हैं। उन्होंनें कहा कि इस समाज के लोग शिक्षा एवं विकास की दृष्टि से पिछड़े हैं जिसके लिए ठोस कार्ययोजना के तहत कार्य करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बंजारा समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल की अपील