DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'अब भी आईएईए नियमों का पालन नहीं कर रहा ईरान' : अमेरिका

'अब भी आईएईए नियमों का पालन नहीं कर रहा ईरान' : अमेरिका

आईएईए की रिपोर्ट में ईरान के अब भी अंतरराष्ट्रीय दायित्वों का पूरी तरह पालन नहीं करने के संबंध में दिए गए तथ्यों का उल्लेख करते हुए ओबामा प्रशासन ने कहा कि तेहरान के लिए यही वक्त है, जब वह संकेत दे कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय का जिम्मेदार सदस्य बनना चाहता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता इयान केली ने सोमवार को एक वक्तव्य में कहा कि हम ईरान पर दबाव बनाते रहेंगे ताकि वह अंतरराष्ट्रीय परमाणु दायित्वों को पूरा करे।

विदेश विभाग का यह बयान तब आया है जब आईएईए की एक रिपोर्ट में कहा गया कि ईरान के कौम के निकट गुप्त परमाणु संयंत्र का खुलासा इस तरह के अन्य संयंत्रों के अस्तित्व के बारे में सवाल खड़े करता है।

इंस्टीट्यूट फार साइंस एंड इंटरनेशनल सेक्युरिटी की वेबसाइट पर रिपोर्ट की एक प्रति प्रकाशित की गई है और उसकी अनेक मीडिया प्रतिष्ठानों ने स्वतंत्र जांच की है।

केली ने कहा, ईरान के आईएईए सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने का सबसे ताजा उदाहरण तेहरान की कौम संवर्धन संयंत्र का खुलासा करने में विफलता है। उन्होंने कहा, आईएईए की ईरान पर हालिया रिपोर्ट रेखांकित करती है कि ईरान अब भी अंतरराष्ट्रीय परमाणु दायित्वों का पूरी तरह पालन करने से इंकार कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'अब भी आईएईए नियमों का पालन नहीं कर रहा ईरान'