DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरा दिन: श्रीलंका ने बनाए तीन विकेट पर 275 रन

दूसरा दिन: श्रीलंका ने बनाए तीन विकेट पर 275 रन

ओपनर तिलकरत्ने दिलशान (112) के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका ने भारत को करारा जवाब देते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन तीन विकेट पर 275 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया।

श्रीलंका ने भारत को पहली पारी में 426 रन पर रोकने के बाद इसके जवाब में शानदार बल्लेबाजी की। उसके शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। दिलशान के जोड़ीदार तरंग परनविताना ने 35 और कप्तान कुमार संगकारा ने 31 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक माहेला जयवर्धने 36 रन और तिलन समरवीरा 45 रन पर नाबाद थे। श्रीलंका अभी भारत के स्कोर से 151 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं।

मैच का पहला दिन अगर राहुल द्रविड के नाम रहा था तो दूसरा दिन 33 वर्षीय दिलशान के नाम रहा। दिलशान ने अपने करियर का दसवां टेस्ट शतक बनाते हुए श्रीलंका को मजबूती प्रदान की। उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 133 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 112 रन बनाए।
 
दिलशान ने पहले विकेट के लिए परनविताना के साथ 74 रन और संगकारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। जयवर्धने और समरवीरा चौथे विकेट की अविजित साझेदारी में 81 रन जोड़ चुके हैं। भारतीय गेंदबाजों में टीम में लौटे जहीर खान को छोड़कर अन्य कोई गेंदबाज प्रभावशाली नहीं दिखा।
 
दोनों विशेषज्ञों स्पिनरों हरभजन सिंह और अमित मिश्रा ने खासा निराश किया। श्रीलंकाई पारी के समय भारत केवल एक समय अपनी पकड़ बनाता दिख रहा था जब जहीर ने पांच रनों के अंतराल में दिलशान और संगकारा के विकेट लिए। लेकिन इस मौके को छोड़ दिया जाए तो भारतीय गेंदबाजों को श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने संघर्ष ही करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरा दिन: श्रीलंका ने बनाए तीन विकेट पर 275 रन