DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खो-खो चैंपियनशिप में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का दबदबा

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा में सोमवार को शुरू हुई उत्तर पूर्वी क्षेत्रीय अन्तर विश्वविद्यालय महिला खो-खो चैंपियनशिप के पहले दिन मेजबान विश्वविद्यालय की टीम ने डाआरएमएलए विश्वविद्यालय फैजाबाद को एक पारी और 5 अंकों से हराया। इसी तरह महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला को एक पारी और 6 अंकों  से हराया। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने पंडित आरएस विश्वविद्यालय रायपुर को एक पारी और 9 अंकों से हराया। एक अन्य मुकाबले में कुमाऊ विश्वविद्यालय नैनीताल ने एपीएस विश्वविद्यालय रीवा, मध्यप्रदेश को 9 अंकों से शिकस्त दी।

दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर को एस विश्वविद्यालय ज्योति विहार बुरला से वॉकओवर मिला। उसके बाद उनका मुकाबला वीबीएसपी जोनपुर विश्वविद्यालय को 7 अंकों से हराकर आई कल्याणी विश्वविद्यालय के साथ हुआ। इस मैच में कल्याणी विश्वविद्यालय ने गोरखपुरी विश्वविद्यालय को 16 अंकों से मात दी। जीजी विश्वविद्यालय बिलासपुर, डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा, एमजी केवी  विश्वविद्यालय वारणसी,  पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला को उनकी प्रतिद्वंद्वी टीमें के न आने से वाकओवर मिल गया। इसके अतिरिक्त बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय तथा वी विश्वविद्यालय मिदनापुर के बीच खेले जाने वाला मैच टीमों की अनुपस्थिति के कारण नहीं खेला गया, जिस कारण चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की टीम को वॉकओवर मिला।

उद्घाटन अवसर पर सिरसा के उपायुक्त डॉ. युद्धवीर ख्यालिया ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और कहा कि खेल का महत्व हार व जीत में नहीं, बल्कि सहभगिता में होता है, जो जीवन के आपसी सामंजस्य से सोहार्ध प्रदान करता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खो-खो चैंपियनशिप में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का दबदबा