DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि के वित्त नियंत्रक ने की मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी

छात्रवृत्ति को लेकर ऑफिस पहुंचे दलित छात्रों के सामने सीसीएसयू के वित्त नियंत्रक ने यूपी की मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। बसपा छात्र नेता ने इसकी क्लिपिंग बनाकर सकरुलेट कर दिया। इससे दलित छात्र भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। विरोध को देखते हुए एफसी टॉयलेट में घुस गए। छात्रों ने गेट तोड़ने की कोशिश की। तनाव बढ़ते देख कैंपस में फोर्स तैनात कर दी गई। करीब चार बजे एफसी को सीओ एके श्रीवास्तव अपने साथ ले गए। देर शाम तक कार्रवाई को लेकर संशय बरकरार रहा।

घटना करीब डेढ़ बजे की है। बसपा नेता और छात्र संघ के पूर्व महामंत्री रवि प्रकाश छात्रों के साथ एफसी एके सिंह दफ्तर पहुंचे। रवि ने उर्दू एमफिल के एकछात्र की राजीव गांधी स्कॉलरशिप मांगी। रवि के मुताबिक एफसी ने उलटी-सीधी बात करना शुरू करते हुए रुपये वापस भेजने की बात कही। छात्रों ने इसका विरोध किया तो रवि और एफसी के बीच नोकझोंक हो गई। इसी बीच एफसी ने उच्चधिकारियों पर टिप्पणी करनी शुरू की तो रवि ने मुख्यमंत्री का हवाला दे डाला। रवि ने इसी बीच मोबाइल ऑन करते हुए रिकॉर्डिग शुरू कर दी।

रवि ने बहनजी से नहीं डरने की बात पूछी तो एफसी चुप हो गए। बार-बार बहनजी से डरने की बात पूछने पर एफसी उत्तेजित हो गए और मुख्यमंत्री पर भद्दी टिप्पणी कर दी। रवि ने आरोप लगाया कि एफसी ने मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि कांग्रेसी नेताओं और वीसी पर भी टिप्पणी की। यह बात कैंपस में फैल गई और सभी छात्र एफसी ऑफिस में घुस गए। छात्रों ने ऑफिस में धरना दिया तो एफसी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सीट पर आए। बाद में छात्रों ने प्रोवीसी का घेराव करते हुए निलंबर और मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। प्रदर्शन में ऋषि गौतम, बालेश कर्दम सहित अनेक छात्र शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विवि के वित्त नियंत्रक ने की मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी