DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क पर उतरे नवोदय शिक्षक

फेमिली पेंशन समेत दस प्रतिशत विशेष भत्ते की मांग को लेकर जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों ने मुख्यालय पर मौन जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। इन कर्मचारी-शिक्षकों ने कहा कि यदि केन्द्र सरकार उनकी मांगों पर तत्काल सकारात्मक कार्यवाही नहीं अपनाती है तो देशव्यापी आंदोलन छेड़ा जाएगा।

सोमवार को कर्मचारी-शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर अपना विरोध जताया। उन्होंने बस स्टेशन गोपेश्वर में एकत्रित होकर मंदिर मार्ग और वहां से कलक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकाला। कलक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन कर धरना दिया। आंदोलनकारी कर्मचारियों ने कहा कि यदि जल्द ही उनकी मांगें न मानी गईं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों में एके रावत, कैसर अली, अमन चंद, विशाल, दीपक भारद्वाज, सुभाष चंद्र नैथानी, रामलाल जाट, वीडी शर्मा, जय सिंह, गिरीश चंद, एनएस गुसांई, एसडी कुकरेती, केएस भंडारी, शगुन सोनी, कमलेश शर्मा, पुष्पा रानी, त्रिलोक सिंह, सुरेंद्र सिंह, राकेश कुमार, शिव कुमार, फिरोज अहमद, मदन लाल मेहरा आदि शामिल थे।

सतपुली। जवाहर नवोदय विद्यालय समिति संयुक्त कर्मचारी एसोसिएशन के आह्वान पर आज जिले के जयहरीखाल स्थित नवोदय विद्यालय के शिक्षकों द्वारा कक्षाओं का बहिष्कार किया गया। शिक्षकों ने अपनी दो सूत्रीय मांगों के लिए सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति पर भी विचार किया। मांगों को लेकर जिले के जयहरीखाल स्थित नवोदय विद्यालय के शिक्षकों द्वारा भी कक्षाओं का बहिष्कार किया गया। एसोसिएशन की पौड़ी(जयहरीखाल) इकाई के अध्यक्ष हर्षबर्धन ने बताया कि इस एक दिवसीय हड़ताल में देश भर के 583 स्कूलों के शिक्षकों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सड़क पर उतरे नवोदय शिक्षक