DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोड शो से यूपी के कई इलाके नापेंगे राहुल

युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने के लिए इस महीने के अंत में राहुल गांधी का रोड शो सियासी हलचल पैदा कर सकता है। मध्य जोन में राहुल तीन दिन रहेंगे। यूथ कांग्रेस सदस्यता के प्रचार अभियान के दौरान राहुल गांधी बाराबंकी के देवा शरीफ और अयोध्या में राम लला के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं।

यूपी यूथ कांग्रेस राहुल गांधी के दौरे की रूपरेखा तैयार कर रहा है। यूथ कांग्रेस के चेयरमैन योगेश दीक्षित यूथ प्रभारी वीरेन्द्र राठौर व विकास उपाध्याय को लेकर पहले ही रथ यात्रा पर निकल चुके हैं। राहुल के मध्य जोन के दौरे पर आने का कार्यक्रम 24-30 नवम्बर के बीच किसी तारीख में होगा । इस बार राहुल केवल युवाओं के लिए आ रहे हैं।

मध्य जोन में यूथ कांग्रेस के संगठन चुनाव के लिए सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है। राहुल लखनऊ मंडल, कानपुर मंडल, फैजाबाद व देवीपाटन मंडल का दौरा करेंगे। वह कस्बों के कालेजों में जाएँगे और युवाओं को सम्बोधित करेंगे। सड़क के किनारे जहाँ भी युवाओं की टोली होगी वहाँ राहुल का काफिला रूक जाएगा। राहुल युवाओं को कांग्रेस में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि यूपी यूथ कांग्रेस ने बाराबंकी के विश्व प्रसिद्ध देवां शरीफ और अयोध्या में रामलला के दर्शन का कार्यक्रम भी दिया है। देखना यह है कि हाईकमान इसकी इजाजत देता है कि नहीं।  राहुल बहराइच के आदिवासी इलाकों में भी जाने के लिए उत्सुक हैं। लखनऊ विवि छात्रसंघ अध्यक्ष रहे रमेश श्रीवास्तव कहते हैं कि राहुल गांधी का यह प्रयोग अब तक किसी राजनेता ने नहीं किया। केवल गांधीजी युवाओं में राजनीतिक चेतना जगाने के लिए कालेजों में जाते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोड शो से यूपी के कई इलाके नापेंगे राहुल