DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिर क्या गुल खिला गया है आईएसआई एजेंट आमिर लखनऊ में

हेडली को लेकर खड़बड़ाए यूपी के खुफिया तंत्र  की ताजा मुसीबत दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार आईएसआई एजेंट आमिर अली बनता नजर आ रहा है। खबर है कि नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम उसके पास मिले दस्तावेजों की पड़ताल अन्य उससे जुड़ी अन्य जानकारियाँ जुटाने के लिए लखनऊ आ चुकी है। यूपी एटीएस के मुखिया और राज्य के एडीजी कानून व्यवस्था द्वितीय एके जैन ने फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी होने से इन्कार किया है।

कहीं आमिर अली तो कहीं जव्वाद और कहीं अब्दुल। आईएसआई के लिए काम करने वाले एक ही शख्स के यह तीन अलग-अलग नाम हैं। इसको दिल्ली के इंदिरागांधी एयरपोर्ट पर सउदी अरब की उड़ान पर बैठने से ठीक पहले गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लखनऊ कैंट और राज्य के कुछ बेहद संवेदनशील माने जाने वाले स्थानों के नक्शे समेत कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आमिर से मिली जानकारियों की तस्दीक करने और उसके मंसूबों का पता करने के लिए एनआईए के अधिकारी हर पहलू की जाँच में जुटे हैं। उनकी एक टीम लखनऊ भी आई है हालाँकि इसकी पुष्टि कोई एजेंसी नहीं कर रही है। उधर हेडली व इंडियन मुजाहिदीन और उसके आगरा-लखनऊ दौरों से जुड़ी जानकारियों के लिए यूपी एटीएस की एक टीम मुंबई गई है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए के संयोजन में सभी राज्यों की खुफिया एजेन्सियाँ और आतंकवाद विरोधी दस्ते इस मसले पर एक दूसरे के साथ गोपनीय जानकारियों का आदान प्रदान कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आखिर क्या गुल खिला गया है आईएसआई एजेंट