DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर को मिलेगी अतिरिक्त बिजली

बिजली संकट से जूझ रहे नोएडा के लिए यह एक अच्छी खबर है कि पाली बिजली घर की क्षमता बढ़ाई जा रही है। पाली बिजली घर की क्षमता 315 एमवीए और बढ़ेगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्षमता बढ़ाने संबंधी सभी बिजली उपकरण आ चुके हैं। बिजली विभाग की मानें तो अब केवल इसमे एक माह और लगेगा। यानी पंद्रह दिसंबर से पाली बिजली घर की क्षमता बढ़ जाएगी। और पाली बिजली घर की कुल क्षमता 945 एमवीए हो जाएगी।

ग्रेटर नोएडा स्थित पाली बिजलीघर से नोएडा को बिजली सप्लाई होती है। अभी पाली बिजलीघर की क्षमता 630 एमवीए है। अब इसकी क्षमता 315 एमवीए और बढ़ाई जाएगी। बिजली  विभाग के अफसरों की मानें तो पाली बिजलीघर की क्षमता बढ़ने व सेक्टर-62 से कनेक्ट कर देने के बाद नोएडा में बिजली संकट से बड़ी राहत मिल जाएगी। वहीं जून माह में चालू हुआ सेक्टर-62 का 220 केवी सबस्टेशन की क्षमता का भी विस्तार किया जाएगा। 60 एमवीए क्षमता बढ़ेगी। अभी इस बिजलीघर की क्षमता 160 एमवीए है। इसकी क्षमता बढ़ जाने से सेक्टर-63, 64, 65, 22, 23, 24, 32, 33, 5, 8, 11, 21, 25 समेत कई गांवों को भी बिजली कटौती से निजात मिल जाएगी।

बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता ए.पी. मिश्र का कहना है कि पाली बिजलीघर की क्षमता बढ़ने और सेक्टर-62 से जुड़ जाने के बाद नोएडा की बिजली कटौती से राहत मिल जाएगी। इससे एक साल तक नोएडा की जरूरत को पूरा किया जा सकेगा। हालांकि इसमें अभी एक माह का और वक्त लगेगा। क्षमता बढ़ाने संबंधी सभी आवश्यक बिजली के उपकरण आ चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर को मिलेगी अतिरिक्त बिजली