DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा के मेट्रो के स्टेशन सजेंगे बुद्धिज्म की थीम पर

मेट्रो ने भले ही दिल्ली में दस्तक पहले दी हो और स्टेशन आधुनिक हों, लेकिन नोएडा के बन रहे मेट्रो स्टेशन भी कुछ खास होंगे। स्टेशनों के अंदर का डिजाइन व मॉडल डीएमआसी के आधार पर हो, लेकिन बाहरी आवरण पर आपको प्रदेश की झलक दिखाई देगी। अथॉरिटी द्वारा मेट्रो के स्टेशनों को बुद्धिज्म की थीम पर बनाया जाएगा और किसी न किसी रूप में गौतमबुद्ध की झलक उनमें दिखेगी।

बताया जाता है कि इसका प्लान फरवरी 2008 में बनाया गया था, लेकिन इस पर तकनीकी कारणों के चलते अमल नहीं हो सका। लेकिन मेट्रो के प्रति शहरवासियों का उत्साह देख अथॉरिटी ने ठंडे बस्ते में पड़ी फाइल पर तत्काल कार्य करना शुरू कर दिया है। इसी प्रकिया में सीईओ ने स्टेशनों की वर्तमान स्थिति की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। उनके अनुसार, इन स्टेशनों के बाहरी आवरण को दर्शनीय बनाया जाएगा, जिससे ये अलग दिखें। जानकारी के अनुसार नोएडा के सभी स्टेशन 15 दिसम्बर तक पूर्णतया कंप्लीट हो जाएंगे। दूसरी तरफ डीएमआरसी ने भी कहा है कि नोएडा के स्टेशन व वहां की ऐलिवेटिड लाइन में कई नई चीजों का इस्तेमाल किया गया है।

दूसरी तरफ, मेट्रो सहित आंतरिक स्टेशनों की सुरक्षा सीआईएसएफ के पास है, लेकिन बाहरी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस द्वारा अतिरिक्त बल दिया जाएगा। यही नहीं इसके लिए सेक्टर-32 में एक थाना भी खोला जाएगा जो केवल मेट्रो संबंधी शिकायतों के लिए होगा। इसके लिए अथॉरिटी स्तर से एक प्रस्ताव पुलिस व शासन को भेजा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा के मेट्रो के स्टेशन सजेंगे बुद्धिज्म की थीम पर