DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सार्वजनिक वाहनों में सीएनजी अनिवार्य होगाः पर्यावरण मंत्री

हरियाणा के पर्यावरण एवं वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी शहरों में सार्वजनिक वाहनों के लिए सीएनजी को अनिवार्य किया जाएगा और इसकी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए और अधिक सीएनजी आऊटलैट्स खोले जाएंगे। वे सोमवार को यहां विभागीय अधिकारियों के साथ पर्यावरण और राज्य प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य में और अधिक प्रयोगशालाएं खोलने की कोशिश की जाएगी। अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि सभी शहरों में ठोस कचरा निपटान के लिए जगहों की पहचान करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाए और इस परियोजना पर कार्य तुरन्त शुरू किया जाए। मन्त्री ने कहा कि प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड और अधिक प्रयोगशालाएं खोलेगा। इस समय बोर्ड के तहत प्रदेश में चार प्रयोगशालाएं हैं।

प्रदूषण बढ़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए कैप्टन ने निर्देश दिए कि उस पर सतर्क नज़र रखनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि पर्यावरण कानूनों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने यमुना नदी में बढ़ते प्रदूषण पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हरियाणा इस सम्बन्ध में यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा कि दिल्ली सरकार पर्यावरण मानकों को पूरा करे ताकि प्रदूषण को कम किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सार्वजनिक वाहनों में सीएनजी अनिवार्य होगाः पर्यावरण मंत्री