DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रणवीर एनकाउंटर: सीबीआई की विवेचना अंतिम चरण में

चर्चित रणवीर एनकाउंटर मामले में सीबीआई की विवेचना अंतिम चरण में है। जांच टीम इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट को ठोक-बजाकर तैयार कर रही है। अन्य आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने कुछ साक्ष्य जुटा लिए हैं। संभावना है कि देर-सवेर इन्हें भी सीबीआई अपनी गिरफ्त में ले। उधर, सोमवार को आरोपित पुलिस वालों की जमानत पर सुनवाई नहीं हो पाई। सत्र न्यायालय ने मामले को सुनवाई के लिए विशेष न्यायाधीश, सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने रणवीर एनकाउंटर से जुड़े सभी तथ्यों की जांच-पड़ताल लगभग पूरी कर दी है। वह जांच रिपोर्ट को अंतिम रूप दे चुकी है, जल्द ही वह शेष सात अन्य आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर सकती है। सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश इंदिरा आशीष की अदालत में पुलिस वालों की जमानत अर्जी पर सुनवाई होनी थी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने इस चर्चित प्रकरण में जमानत के मामले को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत में सुनवाई के लिए ट्रांसफर कर दिया।

अब पुलिस वालों की जमानत पर सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत में सुनवाई होगी। मंगलवार को तत्कालीन इंस्पेक्टर डालनवाला संतोष कुमार जायसवाल और चौकी इंचार्ज जीडी भट्ट की जमानत अर्जी पर सुनवाई होनी है।

 मुठभेड़ में शामिल जिन 14 पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। सीबीआई फोरेंसिक रिपोर्ट, असलहों की बेलेस्टिक रिपोर्ट के अलावा गवाहों के बयानों की भी बारीकी से जांच कर रही है।

:: कब क्या हुआ::
3 जुलाई: दरोगा से पिस्टल लूट के बाद लाडपुर के जंगल में कथित एनकाउंटर में रणवीर की मौत
4 जुलाई: सरकार ने दिए सीबीसीआईडी जांच के आदेश
6 जुलाई: एनकाउंटर की टीम में शामिल 14 पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा, सभी लाइन हाजिर
8 जुलाई: सरकार ने सीबीआई जांच की संस्तुति की
30 जुलाई: सीबीआई टीम जांच के लिए दून पहुंची
31 जुलाई: घटना की सीबीआई जांच शुरू
13 अक्टूबर: तत्कालीन इंस्पेक्टर डालनवाला एसके जायसवाल, आराघर चौकी इंचार्ज जीडी भट्ट और कांस्टेबल अजीत सिंह गिरफ्तार
22 अक्टूबर: तत्कालीन एसओजी प्रभारी नितिन चौहान, नेहरू कालोनी थानाध्यक्ष राजेश बिष्ट, एसआई चंद्रमोहन रावत और नीरज यादव गिरफ्तार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रणवीर एनकाउंटर: सीबीआई की विवेचना अंतिम चरण में