DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उ.प्र.में सेवाओं के निर्यात की अपार संभावनाएं: मायावती

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि प्रदेश में सेवाओं के निर्यात की अपार संभावनाएं है और राज्य सरकार इन संभावनाओं का पूरा लाभ उठाने के लिए निजी क्षेत्र से सहयोग की अपेक्षा करती है। उन्होंने कहा कि सेवा क्षेत्र के विकास से युवाओं को रोजगार के नए नए अवसर प्राप्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस पर प्रदेश के मंडप की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सेवाओं के निर्यात को प्रोत्साहित करने के लिए उद्यमियों को विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर सुविधाएं और सहूलियतें उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है।

सुश्री मायावती ने कहा कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले की थीम (एक्सपोर्ट ऑफ सर्विसेज) रखी गई है। उन्होंने इसका खुलासा करते हुए कहा कि उ.प्र.में विभिन्न क्षेत्रों जैसे सूचना प्रौद्योगिकी, तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य, एकाउंटिंग, टैक्सेशन, आर्कीटेक्चर, इंजीनियरिंग, शोध एवं अनुसंधान, डिजाइनिंग, कंसल्टेंसी ,टेलीकॉम, टैक्सटाइल डिजाइन तथा वित्तीय सेवाएं आदि से जुडे तकनीकी विशेषज्ञ राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी के कारण उ.प्र.के तमाम लघु एवं मध्यम तथा हथकरघा उद्योग प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने सीमित संसाधनों से आर्थिक मंदी से उबरने का हर संभव प्रयास कर रही हैं, लेकिन इसमें केन्द्र सरकार का सहयोग जरुरी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उ.प्र.में सेवाओं के निर्यात की अपार संभावनाएं: मायावती