DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार पूरी प्राथमिकता से काम कर रही है: निशंक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि नवोदित राज्य उत्तराखंड में उनकी सरकार अवस्थापना विकास के क्षेत्र में पूरी प्राथमिकता से कार्य कर रही है।

उन्होंने यहां 10 करोड़ 64 लाख रूपए की लागत से बने राज्य अतिथि गृह बीजापुर का लोकार्पण करते हुए कहा कि राज्य में बुनियादी सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क रेल और हवाई सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य के हर जिले मुख्यालय को ग्रामीण क्षेत्रों से सड.क मार्ग से जोड़ने के साथ ही प्रदेश के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा और रज्जु मार्ग से जोड़ने की योजना पर भी तेजी से काम किया जा रहा है।

डॉ. निशंक ने कहा कि देहरादून और दिल्ली के बीच चार लेन सड़क निर्माण के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने बताया कि देहरादून-दिल्ली के बीच रेल दूरी को कम करने की दिशा में मुजफ्फरनगर, रूड़की रेल लाईन निर्माण के लिए भी सरकार ने रेल मंत्रालय को 20 करोड़ रूपए की धनराशि राज्यांश के रूप में उपलब्ध करा दी है। उन्होंने बताया कि चारधाम मार्ग की सड़कें भी चौड़ी की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि अगले छह महीनों में जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई जहाजों को रात में उतरने की सुविध उपलब्ध हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार पूरी प्राथमिकता से काम कर रही है: निशंक