DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानः पंजाब में तालिबान का शीर्ष विदेशी कमांडर गिरफ्तार

पाकिस्तानः पंजाब में तालिबान का शीर्ष विदेशी कमांडर गिरफ्तार

पाकिस्तान के खुफिया अधिकारियों ने पंजाब के एक शहर से तालिबान के एक शीर्ष विदेशी कमांडर को पकड़ने का दावा किया है। कमांडर प्रांत के शहरों और इस्लामाबाद में आतंकी हमलों की योजना बना रहा था।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि गिरफ्तार तालिबान नेता को एक सप्ताह तक निगरानी के बाद पकड़ा गया। इसकी पहचान नाज नाम से बताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार कमांडर अल-कायदा और तालिबान के नेताओं में तृतीय श्रेणी का था और पश्चिम एशिया के किसी देश का निवासी था।

द न्यूज ने कहा है कि उसे पंजाब और इस्लामाबाद में आतंकी हमलों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक कमांडर कई दिन पूर्व पंजाब आया था ताकि पंजाब और संघीय राजधानी में आतंकी गतिविधियों को गति दी जा सके।

कुछ सप्ताह पूर्व कमांडर इस्लामाबाद के उच्च सुरक्षा वाले इलाके रेड जोन में हमले की योजना बनाने के लिए गया था। यहां उसने इलाके की व्यक्तिगत तौर पर छानबीन की थी। रेड जोन में संसद, राष्ट्रपति निवास और कूटनीतिज्ञों के कार्यालय आते हैं।

इसी दौरान खुफिया एजेंसियों ने उस पर नजर रखनी शुरू कर दी थी। इलाके के विभिन्न गांवों में घूमने के दौरान एजेंसियों ने उस पर संवेदनशील तकनीक से नजर रखी, लेकिन उसे पकड़ नहीं सकीं। इसके बाद कमांडर दक्षिणी वजीरिस्तान में दिखाई दिया। रिपोर्ट के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने इसके बाद उस पर एक बार फिर नजर रखनी शुरू कर दी और उसे पंजाब के एक शहर से गिरफ्तार कर लिया।

अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि तालिबान कमांडर सायदपुर के रास्ते इस्लामाबाद में प्रवेश करना चाहता था, लेकिन जब उसे पता चला कि खुफिया एजेंसियां इस इलाके पर नजर रखे हुए हैं तो उसने अपनी योजना को कुछ समय के लिए विराम दे दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तानः पंजाब में तालिबान का शीर्ष विदेशी कमांडर गिरफ्तार