DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुगती हत्या मामले में हो सकती है मुशर्रफ पर कार्रवाई

बुगती हत्या मामले में हो सकती है मुशर्रफ पर कार्रवाई

पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने सोमवार को कहा कि अगर ब्लूचिस्तान प्रांत के अधिकारी बलूच नेता नवाब अकबर बुगती की हत्या के मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की गिरफ्तारी की मांग करते हैं तो देश की सरकार मुशर्रफ पर कार्रवाई कर सकती है।

मलिक ने एक टीवी चैनल से कहा कि ब्लूचिस्तान की सरकार ने मुशर्रफ की गिरफ्तारी के संबंध में अब तक कोई मांग नहीं की है। अगर संघीय सरकार को ऐसी कोई मांग मिलती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

अदालत के आदेश पर ब्लूचिस्तान पुलिस ने पिछले महीने मुशर्रफ और उनके कई अहम सहयोगियों के खिलाफ बुगती की हत्या के संबंध में मामला दर्ज किया था। बुगती के बेटे ने अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए अदालत ने यह आदेश दिया था।

पिछले कई महीनों में मुशर्रफ के खिलाफ कई मामले और पुलिस में शिकायतें दर्ज हुई हैं। मुशर्रफ इस वर्ष अप्रैल से पाकिस्तान से बाहर रह रहे हैं। मलिक ने कहा कि वह बलूच नेशनलिस्ट पार्टी के नेताओं के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि बुगती के पोते ब्रहमदाग बुग्ती को अपने दादा की मौत से आघात पहुंचा है और उन्हें इसका मुआवजा मिलना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बुगती हत्या मामले में हो सकती है मुशर्रफ पर कार्रवाई