फोटो गैलरी

Hindi Newsएसबीआई की परीक्षा पर मनसे की धमकी फुस्स

एसबीआई की परीक्षा पर मनसे की धमकी फुस्स

महाराष्ट्र में मनसे की धमकी के बीच हुई एसबीआई क्लेरिकल परीक्षा रविवार को निर्बाध संपन्न हो गई और कहीं से परीक्षा में बाधा उत्पन्न किए जाने का समाचार नहीं है। एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि...

एसबीआई की परीक्षा पर मनसे की धमकी फुस्स
एजेंसीSun, 15 Nov 2009 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में मनसे की धमकी के बीच हुई एसबीआई क्लेरिकल परीक्षा रविवार को निर्बाध संपन्न हो गई और कहीं से परीक्षा में बाधा उत्पन्न किए जाने का समाचार नहीं है।

एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा मुहैया कराई थी और परीक्षा निर्बाध तरीके से संपन्न हुई। अब तक किसी भी परीक्षा केंद्र से परीक्षा में बाधा पैदा किए जाने का कोई समाचार नहीं मिला है।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने राज्य के चार शहरों मुंबई, पुणे, नागपुर और औरंगाबाद के 60 परीक्षा केंद्रों के लिए सुरक्षा की मांग की थी। यह अनुरोध राज ठाकरे नीत महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से बैंक को एक पत्र लिखकर महाराष्ट्र में परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों से आवासीय प्रमाणपत्र मांगने को कहे जाने के बाद किया गया था।

एक अधिकारी ने कहा कि इसका मतलब होगा कि परीक्षा में शामिल होने वाले व्यक्ति को कम से कम 15 वर्ष से राज्य का नागरिक होना चाहिए।
 मनसे कार्यकर्ता संदीप देशपांडे ने शनिवार को कहा था कि हमें पता चला है कि 1100 रिक्तियां हैं और हम चाहते हैं इन पदों पर कोई बाहरी व्यक्ति न बैठे।

एसबीआई ने कहा कि आज की परीक्षा में 11.5 लाख आवेदकों में से देश के 83 शहरों में स्थित 1237 परीक्षा केंद्रों पर करीब नौ लाख परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे। अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में 46000 आवेदकों में से करीब 75 फीसदी परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें