DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो ने रोड ट्रैफिक को दी राहत

मेट्रो के  आने से नोएडा की सड़कों पर कम हुआ है ट्रैफिक। अनुमान लगाया गया है कि पहले के मुकाबले ट्रैफिक का सड़कों पर भार लगभग एक चौथाई कम होगा। हालांकि अभी ट्रैफिक विभाग का कहना है कि कितना कम होगा ट्रैफिक सड़कों पर से इसका अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह सच है कि मेट्रो के आने से निश्चित तौर पर सड़कों पर से ट्रैफिक का भार कम हो रहा है।

नोएडा से दिल्ली जाने वाले लगभग सत्तर हजार वाहन चालकों को अब अपने वाहन मेट्रो पार्किग पर खड़ा कर आगे का सफर तय करने की सुविधा मिल गई है। शुक्रवार को सफर करने वालों ने हालांकि रिकॉर्ड तोड़ दिया लेकिन इस पर ट्रैफिक विभाग का कहना है कि इसमें अधिकतर ऐसे लोगों की संख्या है, जिन्होंने मेट्रो को देखने और उसमें पहली बार चलने के लिए मेट्रो की सवारी की। इसके बाद शनिवार और रविवार होने के बाद यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि कितने प्रतिशत लोग मेट्रो का उपयोग करेंगे।

दूसरी ओर मेट्रो स्टेशनों पर ट्रैफिक पुलिस वालों का काम और बढ़ गया है। कारण कि मेट्रो पार्किग में अपनी गाड़ी पार्क करने और निकालने वालों की संख्या बहुत अधिक है। और ऐसे में पहले मैं के चक्कर में शहर के मेट्रो पर्किग वाले दोनों स्थानों पर पिछले तीन दिनों काफी भीड़ रही है और इसके कारण सड़कों पर जाम की स्थिति भी बनी रही। मेट्रो के दो पार्किंग स्टेशनों क्र मश: सेक्टर-32 और बॉटनिकल गार्डन में गत तीन दिनों से पार्किंग फुल रही है। और यहां पर ट्रैफिक पुलिस को सड़क पर जाम को खत्म करने में अच्छी-खासी कवायद करनी पड़ी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेट्रो ने रोड ट्रैफिक को दी राहत