फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस ने लगाया जागरुकता शिविर

कांग्रेस ने लगाया जागरुकता शिविर

आम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिला कांग्रेस कमेटी ने रविवार को एसी नगर में जागरुकता शिविर लगाया। शविर की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बीआर ओझा ने की। शिविर में दो से अधिक...

कांग्रेस ने लगाया जागरुकता शिविर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 15 Nov 2009 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

आम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिला कांग्रेस कमेटी ने रविवार को एसी नगर में जागरुकता शिविर लगाया। शविर की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बीआर ओझा ने की। शिविर में दो से अधिक परिवारों ने अपनी समस्याएं नेताओं को बताई।

शिविर के संयोजक ओपी धामा ने बताया कि जरुरतमंद लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं है। शहर की कालोनियों में पचास फीसदी से अधिक लोग गरीबी की मार ङोल रहे हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। बीपीएल कार्ड इन कालोनियों में जरुरतमंद लोगों के नहीं बन सके हैं। इन दिनों प्रशासन बुढ़ापा पेंशन के लिए सर्वे कर रहा है। इसमें पात्र लोगों का चयन करवाया जाएगा।

जिन जरुरतमंद लोगों के बीपीएल कार्ड नहीं बन सके हैं। अगली बार होने वाले सर्वे में उनका नाम दर्ज करवाया जाएगा। बीपीएल में गड़बड़ी हुई है। कई जरुरतमंद लोग इससे वंचित रह गए हैं। अनुसूचित जाति के छात्रों को वजीफा कापी किताब सरकार उपलब्ध करा रही है। अगर इसमें किसी को कठिनाई आ रही है ऐसे शिविरों में अपनी समस्या रख सकता है। इस मौके पर जिला कांग्रेस के महासचिव रमेश शर्मा, सरला देवी, मालती देवी, रणवीरसिंह, भगवत प्रसाद, राजेंद्र आदि मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें