DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कभी कोई दूसरा सचिन नहीं होगा: मुरली

कभी कोई दूसरा सचिन नहीं होगा: मुरली

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरे करने के अवसर पर श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि कभी दूसरा सचिन पैदा नहीं होगा।

मुरलीधरन ने कहा कि मैंने हाल में कहीं अखबार में पढ़ा था कि मुंबई में एक लड़के ने 400 रन के आसपास की पारी खेली। अखबारों ने कहा कि वह अगला सचिन बनेगा। कोई ऐसा कैसे कह सकता है। दुनिया में कभी दूसरा सचिन नहीं होगा।

विश्व में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले इस गेंदबाज ने तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा कि आपको जीवन में एक ही बार सचिन जैसा खिलाड़ी देखने को मिलता है। अगले सौ साल में आप एक और तेंदुलकर नहीं देख पाएंगे। वह सौ साल में एक बार पैदा होने वाला खिलाड़ी है।

टेस्ट मैचों में 783 जबकि वनडे मैचों में 512 विकेट चटकाने वाले मुरलीधरन ने कहा कि वह तब भी रन बना सकता है जब वह 44 बरस का हो क्योंकि उसकी तकनीक काफी अच्छी है। तकनीक और जज्बे के इसी संयोजन ने उन्हें इतना महान क्रिकेटर बनाया।

मुरलीधरन ने कहा कि उनके पास मास्टर-ब्लास्टर के बारे में कहने के लिए कुछ नया नहीं है और उनके लिए तेंदुलकर के खिलाफ खेलना ही सम्मान की बात है।
 
मुरलीधरन ने कहा कि मैं ऐसा क्या कह सकता हूं जो उसके बारे में कभी नहीं कहा गया। जो उसके (तेंदुलकर) समय के दौरान खेला वह विशेष है क्योंकि वह उससे जुड़ा रहा। निजी तौर पर उसे गेंदबाजी करना सम्मान की बात रही।
    
श्रीलंका के उपकप्तान ने तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान को दिग्गज खिलाड़ी करार दिया लेकिन साथ ही मास्टर-ब्लास्टर को विशेष खिलाड़ी कहा। सचिन किसी भी अन्य खिलाड़ी से विशेष है।
    
इस महान स्पिनर ने कहा कि मुझे तब कुछ समझ में नहीं आता जब आप (मीडिया) किसी को भी अगला सचिन करार देते हो।

तेंदुलकर की सबसे पसंदीदा पारी के बारे में पूछने पर मुरलीधरन ने कई पारियों का जिक्र किया और कहा कि इस मास्टर बल्लेबाज को खेलते हुए देखना हमेशा संतोषजनक होता है। मेलबर्न का दोहरा शतक, चेन्नई का शतक, पर्थ का शतक। यह काफी मुश्किल है। वैसे पसंदीदा पारी क्यों चुनें। उसे पूरी लय में बल्लेबाजी करते हुए देखने से बेहतर शायद ही कुछ होता है।

    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कभी कोई दूसरा सचिन नहीं होगा: मुरली