DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुलकर के चाहने वालों में शूटर और बॉक्सर भी

तेंदुलकर के चाहने वालों में शूटर और बॉक्सर भी

टेस्ट में 50 शतक बनाएं सचिन: गगन नारंग

विश्व रिकॉर्डधारी निशानेबाज गगन नारंग ने रिकॉर्ड्स के बादशाह सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरे करने पर बधाई देते हुए कहा कि लंबे समय तक शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट बनाए रखकर इस तरह का मुकाम हासिल करना किसी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है।

नारंग ने कहा कि 20 साल के लंबे समय तक खेलते रहने की उपलब्धि हासिल करना आसान काम नहीं है। किसी भी खिलाड़ी के लिए इतने लंबे समय तक मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को फिट रखना काफी मुश्किल होता है।
 
नारंग चाहते हैं कि तेंदुलकर अपनी उपलब्धियों को उन मुकामों में तब्दील कर दें, जिन्हें तोड़ना दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए असंभव हो जाए।

उन्होंने कहा कि वे तेंदुलकर को लंबे समय तक देखने की ख्वाहिश रखते हैं, जिससे वह अभी तक टेस्ट मैचों के अपने 42 शतक को 50 शतकों में तब्दील कर सकें। तेंदुलकर ने 159 मैचों में 42 शतक के साथ 12733 रन बनाए हैं। मैं चाहता हूं कि वह 50 टेस्ट शतकों का जादुई रिकॉर्ड भी अपने नाम करें ।

...............................................................................................................

सचिन अभी कई साल और खेलें: विजेंदर

हाल में सचिन तेंदुलकर के हाथों पुरस्कार हासिल करने वाले युवा मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 वर्ष पूरे होने के मौके पर कहा कि यह मास्टर बल्लेबाज अभी कई साल और खेले तथा विश्व क्रिकेट में नए कीर्तिमान स्थापित करें।

बीजिंग ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले मिडिलवेट मुक्केबाज विजेंदर ने कहा कि मैं हाल में सहारा इंडिया स्पोर्ट्स पुररस्कार समारोह के मौके पर सचिन तेंदुलकर से मिला था। विश्व क्रिकेट में इतने मुकाम हासिल करने वाले खिलाड़ी से पुरस्कार हासिल कर मैं धन्य हो गया। वह सही मायनों में महान क्रिकेटर हैं।
 
तेंदुलकर से हुई बातचीत के बारे में उन्होंने कहा कि सचिन ने मुझसे कहा इसी तरह मेहनत करते रहो, तुम्हें सफलता मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि अपना ध्यान सिर्फ अपने लक्ष्य पर केंद्रित करो। सिर्फ कड़ी मेहनत ही तुम्हें शीर्ष पर पहुंचाएगी।
    
विजेंदर ने कहा कि सचिन महान क्रिकेटर हैं, उनकी बराबरी कोई खिलाड़ी नहीं कर सकता। वे जो कीर्तिमान स्थापित करेंगे, उन्हें तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिये मुश्किल होगा। शायद इसलिए वह पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेंदुलकर के चाहने वालों में शूटर और बॉक्सर भी