DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिट्रेन की जेलों से जेहाद फैला रहे हैं अलकायदा आतंकी

बिट्रेन की जेलों से जेहाद फैला रहे हैं अलकायदा आतंकी

ब्रिटेन में बंद अलकायदा के कुख्यात कमांडर ब्रिटिश सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए यहां की अत्यंत सुरक्षा वाली जेलों का इस्तेमाल जेहाद फैलाने के लिए कर रहे हैं।

ब्रिटिश समाचार पत्र संडे टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि यूरोप में अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का दाहिना हाथ माना जाने वाला मौलवी अबू कतादा ब्रिटेन की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली लार्टिन जेल में रहते हुए भी इंटरनेट के माध्यम से फतवा जारी कर रहा है। अबू कतादा जार्डन में हुई आतंकवादी घटनाओं में वांछित है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले वर्ष अबू कतादा और मिस्र के इस्लामिक जेहाद संगठन को ब्रिटिश कमांडर अदेल अब्देल बेरी ने जेल में रहते हुए अलकायदा के समर्थन में कई फतवे जारी किए। कतादा और बेरी उन 100 इस्लामिक आतंकवादियों में शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर ब्रिटेन जेलों में बंद किया गया है।

ब्रिटेन में विशेषज्ञों के एक प्रतिष्ठित संगठन क्वाइलिअम ने इस सप्ताह प्रकाशित रिपोर्ट में कहा है कि जेल में बंद होने के बावजूद इन आतंकवादियों की आतंकवादी गतिविधियां बंद नहीं हुई है। ये आतंकवादी जेल के अंदर अपने सहयोगियों को धार्मिक उपदेश देते हैं और कई लोगों को अपने संगठन में भर्ती भी कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिट्रेन की जेलों से जेहाद फैला रहे हैं अलकायदा आतंकी