DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन-फ्लू से बचने के दिए दिशा निर्देश

स्कूलों में लगातार स्वाइन फ्लू के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग परेशान है। इसके लेकर शहर के सभी स्कूलों को सीएमओ की ओर से आगाह किया गया है कि वह अपने स्कूल में बीमार बच्चों की मानिटरिंग करके उनके स्वास्थ्य की जांच कराएं।

सीएमओ डॉ. ए.के.धवन के मुताबिक शुक्रवार को रमतेराम रोड पर स्थिति साइनिंग स्टार स्कूल के एक बच्चे को स्वाइन-फ्लू की पुष्टि हुई। जिस बच्चे को इसकी पुष्टि हुई वह तुराब नगर क्षेत्र में रहता है। इससे पहले सिल्वर बैल्स स्कूल के एक बच्चे को स्वाइन-फ्लू की पुष्टि हुई। इसको लेकर जिले के सभी स्कूलों को नए निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि सभी स्कूल अपने यहां बीमार बच्चों की मानिटरिंग करें। जो बच्चा किसी भी रूप में बीमार है, उनकी तुरंत जांच कराएं। कोई भी समस्या आने पर सीएमओ कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. ज्ञानेंद्र मिश्र की माने तो जिस बच्चे को स्वाइन-फ्लू की पुष्टि हुई है, उसके परिजन व आसपास के कुछ लोग भी जिला अस्पताल में दवा लेने लिए पहुंचे। सभी को दवा उपलब्ध करा दी गई हैं। उनके मुताबित अभी तक जिले में स्वाइन-फ्लू के 16 मामले सामने आए हैं। सभी स्कूलों में साफ सफाई के साथ दवा छिड़काव के भी निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर डेंगू का जांच के लिए चार सैंपल लाए गए, जो निगेटिव निकले। उनके मुताबिक इस समय डेंगू पूरी तरह समाप्त हो चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन-फ्लू से बचने के दिए दिशा निर्देश