DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली को खगालने के लिए मुंबई पहुंची एनआईए की टीम

हेडली को खगालने के लिए मुंबई पहुंची एनआईए की टीम

आतंकवादी वारदात की साजिश रचने के आरोप में अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा के कार्यकर्ता डेविड हेडली तथा तहव्वुर हसन राणा की गतिविधियों का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम के मुम्बई पहुंचने के बीच कुछ राज्यों ने भी इन दोनों द्वारा अपने यहां की गई गतिविधियों का पता लगाने के लिए जांच-पड़ताल शुरू की है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एनआईए के एक दल ने आज मुम्बई पहुंचकर अनेक स्थानों पर छापे मारे और उन लोगों के बयान लिए जो पूर्व में हेडली की इस महानगर की यात्राओं के दौरान उससे किसी न किसी रूप में जुड़े थे। एनआईए ने दक्षिणी मुम्बई और महानगर के पश्चिमी इलाकों में कई स्थानों पर तलाशी ली।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीम लोगों से पूछताछ के अलावा शहर के उन होटलों के क्लोज सर्किट टीवी कैमरों के फुटेज एकत्र करेगी जहां हेडली और राणा गए थे। हेडली और राणा को अमेरिका के अंदर तथा बाहर आतंकवादी वारदात की साजिश रचने के आरोप में एफबीआई ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था।

गुजरात के साथ-साथ केरल की पुलिस भी हेडली के इन राज्यों की यात्रा करने सम्बन्धी खबरों की सच्चाई जानने की कोशिश कर रही है। गुजरात के पुलिस महानिदेशक एसएस खडवावाला ने कहा हमारे पास इस बारे में कुछ जानकारी है और हम इस पर काम कर रहे हैं। हेडली अपने किसी सहयोगी के साथ कुछ दिन के लिए अहमदाबाद आया था। यह लगभग पुष्ट सूचना है। केरल के पुलिस प्रमुख जैकब पुन्नूस ने कहा कि राज्य की पुलिस हेडली के केरल आकर एक होटल में एकने की खबरों की पड़ताल कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली को खगालने के लिए मुंबई पहुंची एनआईए की टीम