DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आगरा नहर किनारे सरपट दौडेंगी गाड़ियां

आगरा नहर किनारे एक और बाइपास बनने के करीब है। जहां सरपट वाहन दौड़ते नजर आएंगे। डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से इस सड़क को बनाने व चौड़ करने का काम शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में यह चंदावली पुल तक किया जाएगा। इसके बाद सड़क पलवल तक बनाए जाने की योजना है। इसका उद्देश्य बल्लभगढ़ के प्रस्तावित आईएमटी तक बेहतर परिवहन सुविधा मुहैया कराना है। नहर किनारे इस सड़क के निर्माण से शहरवासियों को काफी लाभ मिलेगा। इसका सीधा असर नेशनल हाइवे की भीड़ पर पड़ेगा।

यूपी सिंचाई विभाग ने दिल्ली बार्डर से तिगांव रोड तक आगरा नहर के किनारे कुछ समय पहले साढ़े तीन मीटर चौड़ी सड़क बनाई गई थी। इस सड़क पर लोगों का आवागमन बढ़ गया। दिल्ली व नोएडा जाने वाले लोग भी इसी रास्ते का इस्तेमाल करने लगे। प्रदेश सरकार की चंदावली के समीप औद्योगिक मॉडल टाउन स्थापित करने की योजना है। योजना के मुकम्मल होने पर शहर की सड़कों पर वाहनों का दबाब बढ़ना लाजमी है। ऐसे में नहर किनारे की सड़क कारगर साबित होगी।

आगरा नहर के समीप ही बाईपास रोड को  सिक्स लेन बनाए जाने का निमार्ण कार्य चल रहा है। इसके पूरा होने पर शहरवासियों को दो बाइपास रोड मिल जाएंगे। इसका सीधा असर इलाके के चहुमुंखी विकास पर पड़ेगा।  विकास की दृष्टि से हरियाणा सरकार ने यूपी सरकार के समक्ष आगरा नहर के किनारे सड़क बनाने का एक प्रस्ताव रखा। इसके बाद पड़ोसी सरकार ने आगरा नहर के किनारे की सड़क के चौड़ीकरण तथा चंदावली तक सड़क निर्माण कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। पहले चरण में चंदावली तक सड़क बनाने व तिगांव रोड तक चौड़ीकरण के काम को मंजूरी मिल गई है। यूपी सिंचाई विभाग ने सड़क निर्माण के लिए बीपीटीपी पुल से लेकर चंदावली तक चार ठेकेदारों को इसका जिम्मा सौंपा है।

यूपी सिंचाई विभाग के एसडीओ वीके अग्रवाल: फिलहाल आईएमटी तक आगरा नहर के किनारे सड़क को बनाया जाना है। इसकी चौड़ाई साढ़े सात मीटर होगी। तिगांव से चंदावली तक सड़क नए सिरे से बनाई जाएगी। पहले चरण में :  चंदावली तक
दूसरे चरण में   :  पलवल के छज्जू नगर में
तीसरे चरण में  :  पलवल से मथुरा की ओर
सड़क की चौड़ाई :  साढ़े सात मीटर
अनुमानित लागत : डेढ़ करोड़

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आगरा नहर किनारे सरपट दौडेंगी गाड़ियां