DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के साथ समग्र वार्ता बहाली चाहते हैं गिलानी

भारत के साथ समग्र वार्ता बहाली चाहते हैं गिलानी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने शनिवार को भारत के साथ समग्र वार्ता बहाली का आहवान किया और कहा कि थमी हुई शांति प्रक्रिया की बहाली में विलंब से महज आतंकवादियों को ही फायदा पहुंचेगा।

गिलानी ने पंजाब प्रांत स्थित अपने गृह नगर मुल्तान में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। जहां तक भारत की बात है, समग्र वार्ता जारी नहीं रह पाई। हम  चाहते हैं कि समग्र वार्ता एक बार फिर शुरू हो। उन्होंने दोनों देशों के बीच तल्ख संबंधों में सुधार की संभावना से जुड़े सवाल पर कहा कि मेरे विचार से यही एकमात्र हल है। यही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है क्योंकि इन समस्याओं का समाधान जंग नहीं, बल्कि बातचीत है।

गिलानी ने कहा कि विश्व पाकिस्तान के सामरिक स्थान और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उसके अग्रणी होने से अवगत है। अगर पाकिस्तान और भारत बातचीत नहीं करते हैं तो इससे लोगों को नहीं, बल्कि आतंकवादियों को फायदा मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत को शांति प्रक्रिया दोबारा शुरू करने की जरूरत से अवगत करा दिया है।

गिलानी ने कहा कि हम हमारे मित्रों के जरिए यह भी बताने की कोशिश कर रहे हैं कि इस समय हमारा ध्यान हमारे दुश्मनों यानी आतंकवादियों पर होना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के साथ समग्र वार्ता बहाली चाहते हैं गिलानी