DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजपाल की नजरें जीत के साथ शुरुआत करने पर

राजपाल की नजरें जीत के साथ शुरुआत करने पर

अर्जेंटीना में चैंपियंस चैलेंज वन टूर्नामेंट में भारतीय हाकी टीम की कमान संभालने वाले राजपाल सिंह ने कहा कि वह कप्तानी की शुरुआत जीत के साथ करना चाहते हैं।

राजपाल को शुक्रवार को संदीप सिंह की जगह भारत की 22 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया। अर्जेंटीना के साल्टा में होने वाले इस टूर्नामेंट के विजेता को अगले साल चैंपियंस ट्राफी खेलने का मौका मिलेगा। अपनी नियुक्ति के ठीक बाद राजपाल ने स्पष्ट कर दिया कि अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले भारतीय टीम अपने हुनर को निखारने और रणनीतियों को आजमाने के लिए इस टूर्नामेंट को एक जरिया बनाएगी।

राजपाल ने कहा कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हम नई रणनीति के साथ खेलेंगे। टूर्नामेंट में यूरोपीय और भारतीय हाकी का मिश्रित रूप खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट के विजेता को चैंपियंस ट्राफी खेलने का मौका मिलेगा लिहाजा प्रतिस्पर्धा कड़ी होगी, लेकिन हमारी नजरें सिर्फ जीत पर टिकी है। उन्होंने कहा कि विश्व कप जल्दी ही होने वाला है जिसमें हमारे लिए बहुत कुछ दांव पर लगा है। हमें पता चल जाएगा कि किस टीम के खिलाफ कैसे खेलना है।

राजपाल ने कहा कि भारतीय और यूरोपीय हाकी का मिश्रित रूप खेलने के टीम के फैसले के अच्छे नतीजे मिले हैं और इसकी बानगी कनाडा दौरा है। उन्होंने कहा कि टीम ने कनाडा में अच्छा खेला। हमें उम्मीद है कि आगे भी यह रणनीति कारगर साबित होगी। हम हर मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कप्तानों को रोटेट करने की मुख्य कोच जोस ब्रासा की रणनीति अनूठी पहल थी जिससे अच्छे परिणाम आए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजपाल की नजरें जीत के साथ शुरुआत करने पर