DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिट रहा तो 2015 तक खेलूंगा: सचिन

फिट रहा तो 2015 तक खेलूंगा: सचिन

बल्लेबाजी के बादशाह सचिन तेंदुलकर का एक सपना है कि वह वर्ष 2011 में भारतीय उपमहाद्वीप में होने वाले वनडे वर्ल्ड को जीतें लेकिन उनका साथ ही यह भी कहना है कि यदि उनका शरीर और फिटनेस उनके साथ रहे तो वह 2015 तक क्रिकेट खेलते रहना चाहेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 नवंबर को अपने 20 वर्ष पूरे करने जा रहे 36 वर्षीय सचिन ने कहा कि अगर मैं वर्ष 2015 तक खेल सका तो मुझे बेहद खुशी होगी लेकिन फिलहाल मैं इतने दूर तक के सफर के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरा सारा ध्यान आगे आने वाले मैचों पर है। मैंने अब तक क्रिकेट में हर क्षण का लुत्फ उठाया है और मुझे लगता है कि मेरे अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है और अभी सबकुछ ठीक चल रहा है।

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने भी हाल ही में कहा था कि सचिन 2015 के वर्ल्ड की दौड में बने रह सकते हैं। मास्टर ब्लास्टर हालांकि 2015 तक खेलने की इच्छा जरूर रखते हैं लेकिन उन्हें इस बात पर गहरी निराशा है कि भारत निकट भविष्य में बहुत कम टेस्ट मैच खेल पा रहा है।


टेस्ट क्रिकेट को हमेशा सवरेपरि मानने वाले सचिन ने कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा टेस्ट खेलने चाहिए लेकिन यह अच्छी खबर नहीं है कि इस सत्र में हम सिर्फ पांच टेस्ट ही खेलेंगे।

भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट खेलने के अलावा 2009-10 के सत्र में जनवरी में बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं। इसके बाद 2010 के अंत तक भारत की किसी टेस्ट सीरीज का फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं है।

सचिन ने कहा कि किसी युवा खिलाडी़ का सही परीक्षण केवल टेस्ट मैच में ही हो सकता है। किसी टीम को अगर तरक्की करनी है तो मेरी नजर में टेस्ट ही आदर्श क्रिकेट है। पांच दिन होने वाला टेस्ट हर खिलाडी़ को अपनी क्षमता आंकने, टीम को खुद के बारे में सोचने और अगले दिन की योजना बनाने का अवसर देता है।

159 टेस्ट खेल चुके सचिन ने कहा कि टवेंटी20 और वनडे में कई बार आप जब तक कुछ सोचने की स्थिति में आते हैं तब तक मैच समाप्त हो चुका होता है। सचिन इस समय सर्वाधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में आस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ के बाद दूसरे स्थान पर हैं। स्टीव ने जहां 168 टेस्ट खेले हैं वहीं सचिन के खाते में 159 टेस्ट हैं और सचिन को स्टीव का यह विश्व रिकार्ड तोडने के लिए थोडा लंबा इंतजार करना पडे़गा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिट रहा तो 2015 तक खेलूंगा: सचिन