DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'दिसंबर तक एयर इंडिया को मिलेगी निवेश की पहली किस्त'

'दिसंबर तक एयर इंडिया को मिलेगी निवेश की पहली किस्त'

वित्तीय संकट में फंसी राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया को दिसंबर तक इक्विटी निवेश की पहली किस्त मिल सकती है। नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पटेल ने बेलगाम में एक समारोह के मौके पर संवाददाताओं से कहा, हमें लगता है कि दिसंबर तक एयर इंडिया को इक्विटी निवेश की पहली किस्त मिल जाएगी। पटेल ने कहा कि पहले दो महीनों में एयर इंडिया करीब 800 करोड़ रुपए के निवेश की उम्मीद कर रही है।

मंत्री ने कहा कि एयरलाइन को इससे ज्यादा धन मिल सकता है। हालांकि, सरकार मासिक आधार पर कंपनी की समीक्षा करेगी। पटेल ने कहा, हमने एयरलाइन में ज्यादा निवेश का फैसला किया है। लेकिन हम हर महीने कंपनी द्वारा खचर्चों में कटौती के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा करेंगे।

विमानन क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों में ढी़ल के सवाल पर पटेल ने कहा कि इसके बारे में फैसला उद्योग की जरूरत का आकलन करने के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा, एफडीआई के मसले पर सरकार क्षेत्र की जरूरत के मुताबिक फैसला लेगी।

पटेल ने कहा कि यह एक ऐसा फैसला है जिसके लिए अन्य मंत्रालयों तथा एजेंसियों से विचार-विमर्श किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं बताई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'दिसंबर तक एयर इंडिया को मिलेगी निवेश की पहली किस्त'