फोटो गैलरी

Hindi Newsपहली मुलाकात में पता नहीं था कौन है सचिनः अंजलि

पहली मुलाकात में पता नहीं था कौन है सचिनः अंजलि

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत से पहले ही लोकप्रियता की ऊंचाई छूने के बावजूद सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि जब पहली बार 1990 में उनसे मिली तो इस दिग्गज बल्लेबाज को नहीं पहचान पाई और उन्होंने कहा कि तब...

पहली मुलाकात में पता नहीं था कौन है सचिनः अंजलि
एजेंसीSat, 14 Nov 2009 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत से पहले ही लोकप्रियता की ऊंचाई छूने के बावजूद सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि जब पहली बार 1990 में उनसे मिली तो इस दिग्गज बल्लेबाज को नहीं पहचान पाई और उन्होंने कहा कि तब मास्टर-ब्लास्टर उनकी क्रिकेट की समझ की कमी के ही कायल हो गए थे।

1995 में तेंदुलकर से विवाह रचाने वाली अंजलि ने कहा कि मैं उनसे पहली बार मुंबई हवाई अड्डे पर मिली थी जब वह 1990 में इंग्लैंड के अपने पहले दौरे पर पहला शतक जड़ने के बाद वापस लौटे थे। यहां तक कि जब मैंने पहली बार उन्हें हवाई अड्डे पर देखा था तो मुझे यह भी नहीं पता था कि वह कौन है।

उन्होंने हाल ही में प्रकाशित अपने इंटरव्यू में कहा कि मैं अपनी मां को लेने आई थी और सचिन भारतीय टीम के साथ लौट रहा था। हमने पहली बार एक-दूसरे को यहीं देखा था। हमारी पांच साल तक मित्रता रही और 1995 में हमारा विवाह हो गया। इससे एक साल पहले 1994 में हमारी सगाई हुई और यह न्यूजीलैंड में हुई।

तेंदुलकर से दोस्ती की शुरूआत के दौरान क्रिकेट से अंजान अंजलि ने कहा कि इसके बाद जल्द ही उन्होंने क्रिकेट के बारे में सब कुछ पढ़ लिया, लेकिन सचिन को घर में इस खेल के बारे में चर्चा करना पसंद नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें