DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली को लेकर कई गुप्त स्थानों पर एनआईए के छापे

हेडली को लेकर कई गुप्त स्थानों पर एनआईए के छापे

अमेरिका के खुफिया विभाग एफबीआई द्वारा पकड़े गए संदिग्ध लश्कर आतंकी रिचर्ड हेडली के भारत में हुए आतंकी कार्रवाई में संलिप्तता को खंगालने में राष्ट्रीय जांच एजेंसी जुट गई है। शनिवार को एनआईए अधिकारियों ने मुंबई के कई गुप्त ठिकानों पर छापे मारे और भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए।

खबरों में बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने मुंबई के विभिन्न होटलों के तीन साल के रिकॉर्ड को जब्त किया है। माना जा रहा है कि भारत में लगातार हुए आतंकी हमलों के दौरान हेडली भारत के विभिन्न शहरों में था।

जांच के दौरान यह पहले ही साबित हो गया है कि दिल्ली बम धमाकों से पहले वह दिल्ली के पहाड़गंज स्थित एक होटल में रुका था।

उधर, केरल पुलिस इन खबरों की जांच कर रही है कि मुंबई हमलों से पूर्व डेविड हेडली ने जिन स्थानों की यात्रा की थी क्या कोच्चि भी उनमें से एक था।

पुलिस महानिदेशक जैकब पुनूस ने कहा कि इस मामले की जांच कर रही केन्द्रीय एजेंसियों ने अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी राज्य पुलिस को नहीं सौंपी है।

हालांकि राज्य पुलिस मीडिया में आई इन खबरों की जांच कर रही है कि हेडली शहर के एक होटल में रूका था। इसके अलावा राज्य पुलिस पिछले तीन वर्ष के हवाई अड्डे के रिकार्ड की भी जांच करके इस दौरान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से यहां आने वाले विदेशी यात्रियों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है। खबरों में रिचर्ड हेडली के गुजरात में भी जाने की बात कही जा रही है।  गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद और सूरत में सीरियल बम धमाके हुए थे, जिसमें कई लोग हताहत हुए थे।

हेडली को अमेरिकी जांच एजेंसी (एफबीआई) ने भारत पर आतंकी हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली को लेकर कई गुप्त स्थानों पर एनआईए के छापे