DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इतिहास में गलत पक्ष होगा म्यामांर का जुंटाः हिलेरी

इतिहास में गलत पक्ष होगा म्यामांर का जुंटाः हिलेरी

यह उल्लेख करते हुए कि म्यामांर के सैन्य जुंटा का नाम इतिहास में गलत पक्ष के रूप में दर्ज होगा, अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने उम्मीद व्यक्त की है कि बातचीत की नीति अपना रहा ओबामा प्रशासन सैन्य शासकों को इस बात के लिए तैयार कर सकेगा कि वे लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति की दिशा में कार्य करें।

मनीला, फिलीपींस स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सैंट थॉमस में हिलेरी ने कहा कि मैं उम्मीद करती हूं कि हम म्यामांर शासन को इस बात के लिए तैयार कर लेंगे कि वे अपने देश में आंतरिक तौर पर बातचीत शुरू करें, जिसमें विपक्षी दलों तथा दमन के शिकार रहे जातीय अल्पसंख्यकों को शामिल किया जाए और जिस बातचीत के बाद वहां स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय चुनाव का माहौल तैयार हो सके। म्यामांर में अगले साल चुनाव कराए जाने की योजना है।

हिलेरी ने कहा कि मेरे दिमाग में इस बारे में कोई संदेह नहीं है कि इतिहास में म्यामांर नेतृत्व का नाम गलत पक्ष के रूप में दर्ज होगा। उन्होंने कहा कि ओबामा प्रशासन को कार्यालय में आए अभी सिर्फ नौ महीने हुए हैं और इस दौरान उसने ऐसी कुछ नीतियों को बदलने की कोशिश की है जो बहुत रचनात्मक नहीं थीं और जो अमेरिका की गलत छवि बना रही थीं।

इस बीच व्हाइट हाउस ने कहा कि ओबामा शनिवार को टोक्यो में अपने भाषण में म्यामांर के मुद्दे का उल्लेख करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इतिहास में गलत पक्ष होगा म्यामांर का जुंटाः हिलेरी