DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंडोर एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच के आदेश

मंडोर एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच के आदेश

रेल मंत्रालय ने जयपुर के निकट हुई मंडोर एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह जांच रेलवे के सुरक्षा आयुक्त करेंगे।

मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि राहत एवं बचाव के काम में मदद करने के लिए रेलवे बोर्ड के सदस्य (इंजीनियरिंग) राकेश चोपड़ा घटनास्थल पर पहुंच गए है और रेल राज्यमंत्री ई.अहमद घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इस हादसे के कारण रेल यातायात बाधित हुआ है और कुछ ट्रेनों के मार्ग बदले गए हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर रेलमार्ग को सामान्य बनाने का काम चल रहा है। मौके पर 32 बसों से रेलयात्रियों को उनके गंतव्य स्थानों की ओर रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को पांच लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलो को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायलों को 1010 हजार रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की गई है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार तड़के राजस्थान में जयपुर से करीब 30 किलोमीटर दूर बांसको तथा झर स्टेशन के बीच मंडोर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे छह यात्रियों की मौत हो गई और 21 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि रेल मंत्रालय ने इस हादसे में मृतकों की संख्या पांच और घायलों की संख्या 19 बताई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंडोर एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच के आदेश