DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक-चीन सहयोग से भारत को कोई खतरा नहीं

पाक-चीन सहयोग से भारत को कोई खतरा नहीं

रक्षा क्षेत्र में चीन का पाकिस्तान के साथ सहयोग के संदर्भ में भारत ने शुक्रवार को कहा कि वह इससे चिंतित नहीं है क्योंकि उसकी सुरक्षा एवं रक्षा प्रणाली का उन्नयन किया जा रहा है।

रक्षा राज्य मंत्री एम एम पल्लम राजू ने अखनूर सीमा पर लाउकी खाड ब्रिज का उद्घाटन करते हुए कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच सुरक्षा तथा रक्षा क्षेत्रों में सहयोग से हम कतई चिंतित नहीं हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपनी सुरक्षा एवं रक्षा प्रणाली का उन्नयन कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि हथियारों के संदर्भ में सशस्त्र बलों का लगातार उन्नयन किया जा रहा है। किसी भी चुनौती से निपटने के लिए देश को अपनी तैयारी पर ध्यान देने तथा सुरक्षा प्रणाली मजूबत करने की जरूरत है।

अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा ढांचागत निर्माण के बारे में उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक कदम उठा रहे हैं। हमने अपने वायु ठिकानों का उन्नयन किया है और क्षेत्र में अपने सैनिकों की निगरानी व्यवस्था में इजाफा किया है। अरुणाचल प्रदेश में चीन के दावे के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने का कि मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने के लिए दोनों देश पहले ही बातचीत कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक-चीन सहयोग से भारत को कोई खतरा नहीं