DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा मेट्रो ने पहले ही दिन तोड़े रिकॉर्ड

 एक अर्से के इंतजार के बाद चली दिल्ली-नोएडा मेट्रो ने पहले ही दिन तहलका मचा दिया। शुक्रवार को एक लाख से अधिक लोगों ने नोएडा मेट्रो का सफर किया। इससे मेट्रो को 15 लाख रुपए की आमदनी हुई। मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-मेट्रो रूट पर पहले ही दिन से बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है। नोएडा में शुक्रवार को मेट्रो की लहर ठीक वैसे ही चली जैसे 2002 में शाहदरा से तीसहजारी के बीच पहली बार मेट्रो चलने पर उठी थी। तब हर कोई देखना चाहता था कि मेट्रो क्या चीज होती है। नोएडा में मेट्रो का क्रेज आने  जाने की सहूलियत को लेकर भी है।

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरे मेट्रो नेटवर्क में रोजाना 4300 स्मार्ट कार्ड की बिक्री होती है जबकि पहले ही दिन दिल्ली-नोएडा मेट्रो के स्टेशनों पर तीन हजार स्मार्ट कार्ड की बिक्री हो गई। शाम 6 बजे तक ही 2787 स्मार्ट कार्ड की बिक्री हो चुकी थी।
नोएडा मेट्रो में सफर करने के लिए सुबह से ही तांता लगा रहा। दोपहर तीन बजे तक 50 हजार यात्रियों ने सफर किया जिससे मेट्रो को सात लाख से अधिक की कमाई हुई थी।

शाम को आफिस से लौटने वाले लोगों की वजह से यात्रियों की भीड़ और बढ़ गई। रात तक नोएडा मेट्रो सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़कर एक लाख से ऊपर पहुंच गई। इससे मेट्रो ने 15 लाख से अधिक रुपए कमाए। 2002 में जब दिल्ली में मेट्रो शुरु हुई थी तब  पहले दिन मेट्रो की  कमाई सात लाख 58 हजार रुपए थी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने शुक्रवार को दिल्ली-नोएडा लाइन पर विशेष व्यवस्था की। द्वारका से नोएडा वाली लाइन पर शुक्रवार को 36 मेट्रो रेल चलाई गईं जबकि दो मेट्रो रेल को रिजर्व रखा गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा मेट्रो ने पहले ही दिन तोड़े रिकॉर्ड