DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रखंड नाजीर घूस लेते गिरफ्तार

बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के धावा दल ने समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय प्रखंड के नाजीर अशोक पासवान को एक स्वयंसेवी संगठन के अध्यक्ष से अनाथाश्रम संबंधित विपत्र से संबंधित चेक देने के एवज में 76,000 रुपए रिश्वत के तौर पर लेते हुए शुक्रवार को रंगे हाथ धर दबोचा।

ब्यूरो के अपर महानिदेशक अनिल सिंहा ने बताया कि दलसिंह सराय स्थित गुरुकूल अनाथाश्रम के अध्यक्ष और परिवादी आचार्य के.बी. आनंद ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के निर्देशानुसार स्वर्ण जयन्ती स्वरोजगार योजना के तहत स्वरोजगार पाने वालों को प्रशिक्षण दिया गया था।

इस संबंध में 3,30,000 रुपए का उनका विपत्र था, जिसमें से अग्रिम के तौर पर उन्हें मात्र 50,000 रुपये मिले थे। विपत्र के आधार पर चेक निर्गत करने के लिए और अग्रिम के समायोजन के लिए जब संस्था की फाइल बढी़ तो प्रखंड नाजीर अशोक पासवान ने कुल राशि के 25 प्रतिशत यानी 86,000 रुपये रिश्वत के तौर पर मांगे। सत्यापन के दौरान यह पाया गया कि काफी मिन्नत के बाद वह रिश्वत के तौर पर 76,000 रुपये लेकर चेक निर्गत करने के लिए राजी हुए।

पुलिस उपाधीक्षक चन्द्र प्रकाश पासवान के नेतत्व में ब्यूरो द्वारा गठित धावादल ने शुक्रवार को नाजीर अशोक को आनंद से 76,000 रुपये रिश्वत के तौर पर लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।   गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को पटना स्थित निगरानी के ब्यूरो मुख्यालय लाया जा रहा है, जहां उनसे गहन पूछताछ के उपरांत उन्हें मुजफ्फरपुर स्थित निगरानी के विशेष न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रखंड नाजीर घूस लेते गिरफ्तार