DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में क्रिकेट डेड हो गया हैः तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के क्रिकेटर पुत्र तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में क्रिकेट 'डेड' हो गया है। वहां के एसोसिएशन तथा टीम को मान्यता नहीं मिलने से खिलाड़ी अपनी प्रतिभा पूरी तरह नहीं दिखा पा रहे हैं।

तेजस्वी ने झारखंड की ओर से विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच खेलकर अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का आगाज किया। मेकॉन स्टेडियम में यहां झारखंड और विदर्भ के बीच चार दिवसीय रणजी ट्राफी मैच शुक्रवार को ड्रा में समाप्त हुआ। इसी मैच में तेजस्वी ने दूसरी पारी में अपनी संक्षिप्त लेकिन, धमाकेदार पारी से क्रिकेट जानकारों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफलता अर्जित की।

तेजस्वी ने मैच की दूसरी पारी में दूसरे ही गेंद पर स्ट्रैट ड्राइव से चौका लगाकर अपना खाता खोला और फिर एक के बाद एक चार चौकों की मदद से उसने 19 रनों की आकर्षक पारी खेल कर भविष्य के लिए उम्मीदे जगा दी। रणजी ट्राफी खेलने वाले तेजस्वी सम्भवतः पहले खिलाडी़ है, जिनके माता-पिता दोनों मुख्यमंत्री रह चुके हैं। बिहार के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के पुत्र कीर्ति आजाद भी रणजी ट्राफी और टेस्ट मैच खेल चुके है लेकिन, उन्हें भी अपने राज्य बिहार से खेलने का मौका नहीं मिला और वह दिल्ली से क्रिकेट खेलते रहे।

इसे एक संयोग कहा जाय कि तेजस्वी का प्रसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जीवन की शुरुआत नवम्बर 1989 में की थी और तेजस्वी का भी जन्म नवम्बर 1989 में हुआ है। तेजस्वी ने आज मैच के दौरान एक बातचीत में कहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के खिलाड़ियों में प्रतिभा है लेकिन, उन्हें अवसर और सुविधा मिले तो बिहारी खिलाडी़ भी अपनी पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बना लेंगे।

आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर और बल्लेवाज गिलक्रिस्ट को अपना पसंदीदा विकेटकीपर बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि राजनीति में अभी आने का उनका कोई इरादा नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि समय आने पर वह राजनीति मे आने का निर्णय लेंगे। फिलहाल अभी क्रिकेट पर ही ध्यान क्रेंदित है। उन्होंने कहा कि डेनियल वेट्टोरी उनके पसंदीदा गेंदबाज हैं। दाए हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी और दाए हाथ से बल्लेबाजी करने वाले तेजस्वी अपने पहले रणजी मैच में विदर्भ के खिलाफ झारखंड के ड्रा खेलने पर प्रसन्नता जाहिर की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में क्रिकेट डेड हो गया हैः तेजस्वी