DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थाने में खुद को गोली मारकर जवान ने की आत्महत्या

रांची से सटे ईटकी थाना में पदस्थापित जिला बल के जवान महावीर यादव की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। यह जवान बिहार के बक्सर जिले के सिमेरी थाना के राजपुर गांव का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक घटना के कारणों का सही-सही पता नहीं चल पाया है।

सुबह सात बजे के लगभग एकाएक गोली की आवाज से पूरा इटकी थाना परिसर गूंज उठा। थाना में पदस्थापित जवान और थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह को यह पता नहीं चल पाया कि गोली कहां से चली। एक जवान ने आकर सूचना दी कि गोली लगने के कारण महावीर यादव गंभीर रूप से घायल हो गया है। थाना प्रभारी ने तुरंत उसे इलाज के लिए रिम्स भेजा, लेकिन घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो चुकी थी।  घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी मनोज कुमार सिंह, इंस्पेक्टर अमित कुमार पहुंचे और मामले की छानबीन की। मौके से इनसास राइफल और तीन खोखा भी बरामद किया गया है।

इस संबंध में थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में छानबीन की जा रही है। इस संबंध में किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं किया गया है। सुबह महावीर उठने के बाद शौच वगैरह भी गया। उसके बाद अचानक गोली से उसकी मौत की बात सामने आई। अधिकारी इस बात की छानबीन कर रहे हैं कि पुलिस ने आत्महत्या की है या गलती से चली है। पुलिस दोनों बिन्दुओं पर छानबीन कर रही है। घटना के बाद पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष अखिलेश पांडेय, जिला एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश सिंह एवं अन्य एसोसिएशन के नेता मौके पर पहुंचे।

सूत्रों से पता चला है कि मृत जवान महावीर यादव की शादी 21 नवंबर को होनी थी। इस संबंध में उसने पहले से ही छुट्टी का आवेदन दे रखा था। अधिकारियों द्वारा स्पष्ट आश्वासन नहीं मिलने के कारण महावीर काफी तनाव में रह रहा था। कुछ दिनों पूर्व ही उसे लाइन से थाना में पदस्थापित किया गया था। वह अपने मित्रों को कहता था कि शादी के बाद थाना में पदस्थापित करना उचित होगा। इधर चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद अधिकारियों द्वारा छुट्टी बंद करने की बात कही गई।

जबकि ग्रामीण एसपी ने बताया कि छुट्टी नहीं मिलने का कोई प्रश्न ही नहीं है, जिसकी शादी होती है, उसे छुट्टी अवश्य मिलती है। उसकी छुट्टी की स्वीकृति दे दी गई थी। 17  नवंबर को तिलक और 21 नवंबर को शादी होनी थी, इसमें अभी काफी समय था। ग्रामीण एसपी ने कहा कि उनके परिजनों से भी बात की जाएगी कि कहीं पारिवारिक विवाद के कारण तो उन्होंने आत्महत्या नहीं की है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं ब्लास्ट फायरिंग से तो गोली नहीं चली। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थाने में खुद को गोली मारकर जवान ने की आत्महत्या